सैमुअल पैटी की हत्या के मामले में फ्रांस ने चार किशोर छात्रों पर लगाया अपराध का आरोप
सैमुअल पैटी की हत्या के मामले में फ्रांस ने चार किशोर छात्रों पर लगाया अपराध का आरोप
Share:

पैरिस: फ्रांस ने इस महीने की शुरुआत में संदिग्ध इस्लामी कट्टरपंथियों द्वारा अपने स्कूल के सामने सिर कलम करने वाले शिक्षक का सम्मान किया। मिडिल स्कूल के शिक्षक की हत्या देश के लिए चौंकाने वाली थी, क्योंकि शरद ऋतु के ब्रेक के बाद लाखों छात्र कक्षाओं में लौट आए थे।

न्यायिक सूत्र ने गुरुवार को कहा कि सैमुअल पैटी की हत्या के मामले में फ्रांस ने चार किशोर छात्रों पर अपराध के दावों का आरोप लगाया है, जहां तीन शिक्षक उनकी हत्या के लिए इशारा कर रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में तीन अन्य विद्यार्थियों पर साजिश के आरोप लगाए गए थे। पिछले महीने स्कूल के शिक्षक पैटी की निंदा करते हुए, जिन्होंने अपने छात्रों को पैगंबर मोहम्मद के कार्टून दिखाए थे, जिसमें मुफ्त भाषण पर एक पाठ के भाग के रूप में तीन विद्यार्थियों को हथकड़ी लगाई जाती है। 26 नवंबर को आरोपित चार छात्रों में से तीन को अपने हत्यारे 18 वर्षीय अब्दुल्ला अंजोरोव को पैटी की पहचान करने का संदेह था। तीन ने, जिनकी उम्र 13 से 14 साल के बीच है, उन पर "आतंकवादी हत्या में जटिलता" के आरोप लगाए जा रहे हैं। उसे कक्षा में घटनाओं के संस्करण से संबंधित करने के बाद पैटी के "निंदनीय निंदा" का आरोप लगाया गया है, हालांकि वह वास्तव में अपने नागरिक पाठ में शामिल नहीं हुई थी।

मध्य विद्यालय के शिक्षक की हत्या ने एक आक्रोश की आग को भड़का दिया जिसने राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन को 2015 के बाद से जिहादी हमलों की लहर से दहलाने वाले देश में इस्लामी चरमपंथ और हिंसा पर नकेल कसने के लिए प्रेरित किया, जिसमें 250 से अधिक लोग मारे गए हैं।

लंदन जल्द ही करेगा सबसे मुश्किल कोरोना वायरस प्रतिबंधों का सामना

वेधशाला ने कहा कि हवाई हमले में सीरिया में मारे गए ईरान के 19 लड़ाकू विमान

राष्ट्रपति रोच मार्क को फिर चुना गया अध्यक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -