कुपोषण से लड़ने के लिए 'गांजा' बनेगा हथियार, CM को भेजा गया प्रस्ताव
कुपोषण से लड़ने के लिए 'गांजा' बनेगा हथियार, CM को भेजा गया प्रस्ताव
Share:

विजयवाड़ा: अनंतपुर के एक MBA पास आउट शख्स का कहना है कि देश में कुपोषण से बचने के लिए कैनाबिस यानि भांग के बीजे बेहतर विकल्प हो सकते हैं. बंगलुरु में NemHempco नाम से कंपनी स्थापित करने वाले हर्षवर्धन रेड्डी ने इसके लिए स्थानीय एक्सिस कमिश्नर लक्ष्मी नरसिंघम को प्रस्ताव भी भेजा था. हर्षवर्धन की कंपनी में भांग और गांजे से विभिन्न उत्पाद बनाए जाते हैं.

इंदौर से दो पाकिस्तानी भाई को पुलिस ने धर दबोचा

हर्षवर्धन ने एक्सिस कमिश्नर को भेजे गए अपने प्रस्ताव में गाँजे के बीजों से ऐसी दवाई बनाने के लिए परमिशन मांगी थी, जो कुपोषण से ग्रसित बच्चों के लिए पोषण दे सके. कैनबिस के फायदे बताते हुए हर्षवर्धन कहते हैं कि कैनबिस के बीज प्रोटीन, फाइबर और एमिनो एसिड्स से भरपूर होते हैं, हम इन्हे पीसकर कुपोषित बच्चों के लिए पोषण आहार बना सकते हैं. उन्होंने बताया कि इसमें आयरन, फॉस्फोरस, सोडियम और पोटाशियम भी प्रचुर मात्रा में होता है.

केरल बाढ़ : शनिवार को 33 लोगों ने गंवाई जान, मरने वालों की संख्या हुई 357

उन्होंने बताया कि उनके द्वारा भेजा गया प्रस्ताव एक्सिस कमिश्नर से आंध्रा के मुख्यमंत्री के पास पहुँच गया है, हम अब इसपर मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया का इंतज़ार कर रहे हैं. इसके साथ ही हर्षवर्धन ने हेम्प मटेरियल द्वारा ऑटोमोबाइल बनाने के लिए भी प्रस्ताव दिया है, उनका कहना है कि हेम्प सामग्री द्वारा बनाई गई कारें स्टील से भी ज्यादा मजबूत होंगी. हर्षवर्धन के अनुसार ये सटी भी होंगी और आपको बुलेट प्रूफ गाड़ी जैसी सुरक्षा देगी. 

खबरें और भी:-​

केरल बाढ़ पर सियासी खेल, कांग्रेस ने की राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग

अटल जी की याद में रो पड़े बॉलीवुड के सितारे, कही दिल छू लेने वाली बात

इस महाकवि ने पहले ही कर दी थी अटल की मौत की भविष्यवाणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -