केरल बाढ़ : शनिवार को 33 लोगों ने गंवाई जान, मरने वालों की संख्या हुई 357

केरल बाढ़ : शनिवार को 33 लोगों ने गंवाई जान, मरने वालों की संख्या हुई 357
Share:

तिरुवनंतपुरम : देश का केरल राज्य इस समय तबाही से गुजर रहा है. बाढ़ ने विकराल रूप ले लिया है जिसके कारण कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं. इस बार तो केरल में सदी की अब तक सबसे बड़ी तबाही हुई है. 100 सालों में पहली बार केरल में ऐसी तबाही हुई है जो थमने का नाम ही नहीं ले रही है. दिन पे दिन बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने बताया कि शनिवार को मरने वालों की संख्या 33 थी.

इस हिसाब से केरल में अब मरने वालों की संख्या कुल मिलकर 357 हो चुकी है. केरल में बाढ़ से बिगड़ते के हालात को काबू में करने की भी कोशिश की जा रही है लेकिन हालात सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. सकैड़ों रेस्क्यू टीम भी तैनात की गई है जिसमे नेवी, सेना, एयरफोर्स, एनडीआरएफ,आईटीपीपी के जवान भी केरल में मुसीबत में फंसे लोगों को बचाने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

इसके साथ ही कई राज्य और बॉलीवुड के मशहूर कलाकारों ने भी केरल में बाढ़ से हुई तबाही के चलते आर्थिक मदद करने की घोषणा की है. बिहार, झारखण्ड, महाराष्ट्र सहित और भी राज्यों ने आर्थिक मदद करने की घोषणा की है. इसके साथ ही महिला बाल विकास मंत्रालय ने भी केरल में बाढ़ से प्रभावित हुए बच्चों के लिए 100 मीट्रिक टन तैयार कर भोजन के पैकेट भेजे थे. दो दिन पहले ही पीएम मोदी ने भी हवाई मार्ग के जरिए केरल में बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया था.

ख़बरों और भी...

केरल बाढ़ पर सियासी खेल, कांग्रेस ने की राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अब आगे आया SBI, दी पांच नई 5 सुविधाएं

केरल बाढ़: 300 लोगों की मौत के बाद, मोदी सरकार के ख़ज़ाने से निकले 500 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -