केरल बाढ़ पर सियासी खेल, कांग्रेस ने की राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग

Aug 18 2018 03:50 PM
केरल बाढ़ पर सियासी खेल, कांग्रेस ने की राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग

तिरुवनंतपुरम: केरल में बाढ़ का प्रकोप अपने चरम पर है, अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए पहचाना जाने वाले केरल में चरों और तबाही का मंजर है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य का दौरा कर 500 करोड़ की वित्तीय घोषणा करने का ऐलान भी किया है. वहीँ विपक्ष ने इस मुद्दे पर सियासत शुरू कर दी है, कांग्रेस ने भी इस मुद्दे का श्रेय लेने के लिए केरल बाढ़ को राष्ट्रिय आपदा घोषित करने की मांग रखी है.

केरल बाढ़: 300 लोगों की मौत के बाद, मोदी सरकार के ख़ज़ाने से निकले 500 करोड़

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि केरल बाढ़ को बिना देरी किए राष्‍ट्रीय आपदा घोषित किया जाना चाहिए, उन्होंने ट्विटर पर लिखा प्रिय प्रधानमंत्री जी, कृपया देरी किए बिना केरल में आई बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें, हमारे लाखों लोगों का जीवन, आजीविका और भविष्य दांव पर है. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी अपने अध्यक्ष के सुर में सुर मिलाते हुए कहा है कि केरल में लगभग दो से तीन हज़ार करोड़ रुपयों की क्षति हुई है, इसलिए कांग्रेस पार्टी केरल बाढ़ को राष्ट्रिय आपदा घोषित करने की मांग करती है.

केरल: पीएम मोदी की केरल मुख्यमंत्री के साथ बैठक, बाढ़ के हालात पर बातचीत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने आज कांग्रेस के राज्य कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की थी, जिसमे इस मुद्दे को गंभीरता से उठाया गया है, इस बैठक में राहुल ने आमजन से केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद देने की अपील की, साथ ही बैठक में ये ऐलान भी किया गया कि कांग्रेस के सभी सांसद, विधायक व विधान परिषद सदस्य अपनी एक माह की सैलरी केरल सरकार को देंगे. आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब, बिहार और हरियाणा ने 10-10 करोड़, महाराष्ट्र ने 20 करोड़, ओडिशा और झारखण्ड ने 5 -5 करोड़ की सहायता राशि देने का ऐलान किया है. 

खबरें और भी:-

बाढ़ पीड़ित केरल को पंजाब की सहायता, अमरिंदर सिंह ने किया 10 करोड़ देने का ऐलान

केरल में पानी निगल रहा जिंदगियां, अब तक 167 की मौत हज़ारों बेघर

केरल में बाढ़: बाढ़ ने लिया रौद्र रूप बस सेवाएं ठप, कई जगह रेड अलर्ट