उत्तर प्रदेश में गिरी इमारत...3 की मौत अन्य घायल
उत्तर प्रदेश में गिरी इमारत...3 की मौत अन्य घायल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मंगलवार शाम एक बहुमंजिला आवासीय इमारत ढहने से उसके मलबे में दब कर कम से कम तीन लोगों की जान चली गई है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा है कि लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र वजीर हसन मार्ग पर मंगलवार को एक बहुमंजिला इमारत गिर गई।

डिप्टी सीएम ने दिया ये बयान: पाठक ने घटनास्थल पर पत्रकारों से बोला है, "बचाव अभियान जारी है। NDRF-ADRF (की टीम) घटनास्थल पर पहुंच गई है। पुलिस जवान और दमकल कर्मी भी मौके आ चुके थे। अब तक तीन शव मिले हैं। हर हालत में हमारा प्रयास है कि हम अपने भाई-बहनों की जान बचाएं।" उन्होंने बताया कि अभी और लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।

क्यों गिरी इमारत ये बताना मुश्किल: लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार से यह पूछे जाने पर कि क्या बहुमंजिला इमारत भूकंप के झटकों से गिरी, उन्होंने यह भी बोला है कि, ''अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। मैं मौके पर पहुंच रहा हूं।इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। सीएम ने जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को अवसर पर जाकर राहत कार्य कराने के आदेश दिए साथ ही कई अस्पतालों को भी अलर्ट रहने को बोला है। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने खबर लगते ही घटनास्थल पर आ गए लेकिन NDRF और SDRF को पहुंचने और घायलों को बेहतर से बेहतर उपचार देने का निर्देश भी दे दिया है। सूचना मिलते ही डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी मौके पर पहुंच गए। बताया जा रहा है कि अलाया अपार्टमेंट में कांग्रेस नेता रहे जीशान हैदर का परिवार भी रहता है। आशंका है कि उनके परिवार के कई सदस्य मलबे में फसे हुए है।

इंडिया के हाथ आई बड़ी कामयाबी 90 रन से कीवियों को रौंदकर भारत ने ODI में अपने नाम की जीत

सरकार की बनाई समिति पर पहलवानों को भरोसा नहीं, कही ये बड़ी बातें

ये चीजें खाकर हार्ट को कमजोर कर रहे है अरबों लोग, WHO ने दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -