इंडिया के हाथ आई बड़ी कामयाबी 90 रन से कीवियों को रौंदकर भारत ने ODI में अपने नाम की जीत
इंडिया के हाथ आई बड़ी कामयाबी 90 रन से कीवियों को रौंदकर भारत ने ODI में अपने नाम की जीत
Share:

इंडिया और न्यूजीलैंड के मध्य खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया जहां पर भारतीय टीम ने 90 रनों की विशाल जीत हासिल कर के सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर चुके है। इंडियन टीम ने सीरीज के पहले दो मैचों में भी जीत हासिल कर अजेय बढ़त हासिल कर रखी थी और इस मैच में जीत के साथ ही इंडिया ने अपनी सरजमीं पर कीवियों का सूपड़ा साफ करने में कामयाबी हासिल कर ली है। 

दुनिया की नंबर 1 टीम बनी भारत: इंडियन टीम को मिली इस जीत ने न सिर्फ इस साल खेले जाने वाले वनडे विश्वकप की तैयारियों को दर्शाया है बल्कि ICC की वनडे रैंकिंग में भी लाभ पहुंचाया है। इस जीत के साथ ही इंडियन टीम वनडे रैंकिंग में सबसे ऊपर पहुंच कर दुनिया की नंबर 1 वनडे टीम बन गई है तो वहीं पर सीरीज से पहले नंबर 1 रही न्यूजीलैंड की टीम तीसरे पायदान पर खिसक चुकी है। इंग्लैंड की टीम फिलहाल दूसरे पायदान पर काबिज है।

रोहित ने खत्म किया शतक का सूखा तो गिल ने रचा इतिहास: मैच के बारें में बात की जाए तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इसमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय भी लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडियन टीम के लिये कप्तान रोहित शर्मा (101) ने 19 जनवरी 2020 के बाद से चल रहे शतक के सूखे को समाप्त किया तो वहीं पर शुबमन गिल (112) ने भी पिछली 4 वनडे पारियों में तीसरा शतक जड़ कर 212 रन की साझेदारी भी कर ली है। जहां रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 30वां शतक लगाया तो वहीं पर शुबमन गिल 3 मैचों की वनडे सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में बाबर आजम (360) के साथ संयुक्त रूप से टॉप  पर आ गए थे।

कुलचा के सामने पस्त हुए कीवी बैटर्स: रोहित-गिल के साथ साथ हार्दिक पांड्या (54) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली इसके कारण से इंडियन टीम ने निर्धारित 50 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 385 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में कीवी टीम 41।2 ओवर्स में 295 रन ही बना सकी और 90 रनों से मैच हार गई। इंडियन टीम की ओर से हार्दिक पांड्या ने पहले ही ओवर में विकेट जरूर झटका लेकिन डेवॉन कॉन्वे (138) और हेनरी निकोल्स (42) ने शतकीय साझेदारी कर कीवी टीम की वापसी भी करवा दी है।

इंदौर में रोहित-गिल की जोड़ी ने मचाया धमाल, न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों ने जड़ा शतक

WFI अध्यक्ष के विरुद्ध इल्जामों की जांच के लिए निगरानी समिति की अध्यक्ष होगी मेरीकॉम

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में पदार्पण कर रहे शेल्टन ने फाइनल में बनाया स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -