सरकार की बनाई समिति पर पहलवानों को भरोसा नहीं, कही ये बड़ी बातें
सरकार की बनाई समिति पर पहलवानों को भरोसा नहीं, कही ये बड़ी बातें
Share:

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष एवं पहलवानों के बीच आरम्भ हुई जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। दरअसल, खेल मंत्रालय ने इस मामले की जांच के लिए एक निगरानी समिति का गठन कर दिया है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बोला था कि यह समिति इल्जामों  की तहकीकात कर एक महीने में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। किन्तु खिलाड़ियों ने इस कमेटी का विरोध किया है। पहलवानों ने बताया कि कमेटी के गठन से पहले उनकी राय नहीं ली गई। इसके साथ ही उन्होंने इस समिति को भंग करने की अपील की है।

विरोध जताते हुए पहलवान बजरंग पूनिया एवं विनेश फोगाट ने ट्वीट किए हैं। उन्होंने कहा कि हमें आश्वासन दिया गया था कि निगरानी समिति (Oversight Committee) के गठन से पहले हमसे परामर्श किया जाएगा। मगर बड़े दुख की बात है कि इस समिति के गठन से पहले हमसे राय तक नहीं ली गई।वहीं, विनेश फोगाट ने कहा कि हम चाहते हैं कि इस निगरानी समिति को भंग कर दिया जाए। इतना ही नहीं, उन्होंने मांग की कि सरकार एक नई समिति का गठन करे। साथ ही जो नई समिति बने उसमें हमारी पसंद के सदस्यों को सम्मिलित किया जाए। विनेश ने कहा कि यह महिलाओं का मामला है तथा ये बहुत गंभीर है। हमें उम्मीद है कि मंत्रालय हमारी बात सुनेगा।

वही इससे पहले अनुराग ठाकुर ने बोला था कि हमने खेल संघों को राजनीति से अलग किया है। समिति के गठन में भी इस बात का खास तौर पर ध्यान रखा है। खेल मंत्री ने कहा था कि समितियों में केवल खिलाड़ियों को ही पद दिया जा रहा है। ओलिंपिक मेडल विजेता मैरी कॉम को 5 सदस्यीय समिति का समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। मैरी कॉम के अतिरिक्त योगेश्वर दत्त, तृप्ती मुरगुंडे, राधिका श्रीमन और राजेश राजगोपालन को भी समिति में सम्मिलित किया गया है।

'सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं हुए तो खैर नहीं', भाजपा कार्यसमिति की बैठक में बोले प्रदेश प्रभारी

नेपाल से दिल्ली तक आखिर किस वजह से बढ़ रहा भूकंप का खतरा

डीजीसीए ने एयर इंडिया पर आखिर किस बात का लगाया जुर्माना, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -