एंजल टैक्स पर नहीं बनी बात, आम बजट में टर्नओवर को लेकर इतना फायदा
एंजल टैक्स पर नहीं बनी बात, आम बजट में टर्नओवर को लेकर इतना फायदा
Share:

भारतीय इंडस्ट्रीयल सेक्टर में नवाचार आइडिया और नई तकनीकी के दम में कदम रखने वाले स्टार्टअप्स (कंपनी चालू करने वाले व्यक्ति) को टर्नओवर की सीमा में राहत तो मिली है. लेकिन एंजल टैक्स में छूट देने की उम्मीद पूरी नहीं हो पाई. केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को आम बजट में स्टार्टअप्स के लिए वार्षिक टर्नओवर की सीमा 25 करोड़ से बढ़ा कर 100 करोड़ करने की घोषणा की.

कोरोनावायरस: चीन से भारतियों की वापसी जारी, अब तक दिल्ली पहुंचे 323 यात्री

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे बड़ा निवेश करने वाले स्टार्टअप्स को सरकार की ओर से मिलने वाली वित्तीय सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा. उत्तराखंड में वर्तमान में केंद्र व राज्य सरकार से 66 स्टार्टअप्स मान्यता प्राप्त है. जिन्होंने छोटे से निवेश से अपना कारोबार शुरू किया है. स्टार्टअप्स को आम बजट से उम्मीद थी कि एंजल टैक्स में छूट देने की काफी उम्मीदें थी.

CAA के विरोध में नाटक मंचन करने पर ​गिरफ्तार स्कूल प्रधानाचार्य से मिले औवेसी

अगर आपको नही पता तो बता दे कि हेल्थ केयर में स्पेनडन डिवाइस बना रही स्टार्टअप कंपनी सनफॉक्स के रजत जैन का कहना है कि टर्नओवर की सीमा बढ़ाने से स्टार्टअप कंपनियां बड़ा निवेश कर सकेगी और उन्हें टैक्स छूट व अन्य वित्तीय प्रोत्साहन का लाभ मिलेगा. आम बजट में सरकार एंजल टैक्स में छूट देती तो छोटे स्टार्टअप्स को आगे बढ़ने में मदद मिलती.मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में स्टार्टअप इनवेंटो इंडस्ट्री के प्रियांशु जैन का कहना है कि स्टार्टअप्स के लिए टर्नओवर की सीमा बढ़ाने से ज्यादा से ज्यादा स्टार्टअप को लाभ मिलेगा. आम बजट में एंजल टैक्स में छूट की उम्मीदें थी.

क्या है एंजल टैक्स

कारोबार स्थापित करने के लिए स्टार्टअप्स के पास इतना पैसे नहीं होते हैं कि वे बड़ा पूंजी निवेश कर सके. अपने कारोबार को जमाने के लिए उन्हें एंजल इन्वेस्टर्स या बैंकों से फंड लेना पड़ता है.

सिरफिरे युवक ने की अपनी पत्नी की हत्या, हाथ में कटा हुआ सिर लेकर पहुंचा थाने

कोरोनावायरस का प्रकोप भारत में शुरू, नए मरीज की रिपोर्ट ने बड़ा खुलासा

AMU में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में डॉ कफील को हुई जेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -