कोरोनावायरस: चीन से भारतियों की वापसी जारी, अब तक दिल्ली पहुंचे 323 यात्री
कोरोनावायरस: चीन से भारतियों की वापसी जारी, अब तक दिल्ली पहुंचे 323 यात्री
Share:

बीजिंग: चीन के लिए अभिशाप बन चुकी कोरोना वायरस की महामारी के बीच भारत सरकार वहां फंसे अपने नागरिकों को वापस स्वदेश लाने के काम में लग गई है. शनिवार को जहां एअर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट चीन से 324 भारतीय नागरिकों को लेकर नई दिल्ली पहुंची थी, वहीं रविवार सुबह भी एयर इंडिया कि एक फ्लाइट भारतीयों का दूसरी बार स्वदेश लेकर आई है.

चीन के वुहान शहर से उड़ान भरने वाली एअर इंडिया की इस फ्लाइट से 323 भारतीय स्वदेश लौटे हैं. इनके साथ ही मालदीव के 7 नागरिकों को भी नई दिल्ली लाया गया है. इस फ्लाइट ने चीन के वुहान शहर से सुबह 3.10 बजे नई दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी. चीन में भारत के एंबेस्डर विक्रम मिस्री ने इस बारे में बताया है कि इस विमान में भारत के 323 और मालदीव के 7 नागरिक बैठे हुए थे. मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा है कि वुहान से लौट रहे 7 लोगों को नई दिल्ली में निगरानी में रखा जाएगा.

इस विमान में क्रू मेंमबर के साथ ही राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के 5 डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ भी मौजूद था. इनके पास आवश्यक दवाएं और मास्क सहित अन्य आवश्यक चीजें भी थीं. चीन से दिल्ली लौटे इस जत्थे के साथ ही भारत के 647 नागरिक अब तक नई दिल्ली पहुंचे हैं.

पाक के छात्रों ने पाक के पीएम को कोसा, कहा- 'भारत से कुछ सीखो'...

नहीं थम रहा कोरोना का कोहराम, मरने वालों की संख्या 304 के पार

इन देशों पर अमेरिका ने लगाया यात्रा का प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -