AMU में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में डॉ कफील को हुई जेल

अलीगढ़: गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी की वजह से बच्चों की मौत के मामले में जमानत पर बाहर आए डॉ. कफील एक बार फिर सलाखों के पीछे डाल दिया गया हैं. डॉ. कफील को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में 12 दिसंबर को भड़काऊ भाषण देने के मामले में जेल में डाला गया है.

सिविल लाइन पुलिस डॉ.कफील को ट्रांजिट रिमांड पर शुक्रवार को मुंबई से अलीगढ़ लेकर पहुंची थी. इस दौरान आरोपित को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में लेकर सुरक्षा कारणों से मथुरा जेल भेज दिया गया है. डॉ.कफील पर AMU की सभा में छात्रों को सांप्रदायिकता के नाम पर भड़काने व गृह मंत्री के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने का आरोप है. डॉ कफील ने 12 दिसंबर को AMU में स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव के साथ सभा में भाग लिया था. पुलिस ने 13 दिसंबर को सिविल लाइंस थाने में धार्मिक भावना भड़काने का केस दर्ज किया था.

इसके बाद से डॉ.कफील की तलाश जारी थी. गुरुवार को यूपी STF ने डॉ.कफील को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया. सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया ने बताया है कि पुलिस टीम ने आरोपित को अदालत में पेशकर ट्रांजिट रिमांड पर लेकर शुक्रवार देर शाम अलीगढ़ आ गई. यहां आरोपित को अदालत में पेशकर रिमांड स्वीकार करते हुए आरोपित को न्यायिक अभिरक्षा में लेकर 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया.

इंदौर को मिला बड़ा तोहफा, वाराणसी के लिए चलेगी तीसरी प्राइवेट ट्रेन

देश का पहला राष्ट्रीय पुलिस विवि खुलेगा यहाँ, इन कोर्सेज की होगी पढ़ाई

पहली बार 1738 करोड़ के मुनाफे का लुफ्त उठा रही है टाटा मोटर्स, JLR है वजह

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -