कोरोनावायरस का प्रकोप भारत में शुरू, नए मरीज की रिपोर्ट ने बड़ा खुलासा
कोरोनावायरस का प्रकोप भारत में शुरू, नए मरीज की रिपोर्ट ने बड़ा खुलासा
Share:

भारत में कोरोनावायरस ने दस्तक दे दी है, जिसके बाद नोवेल कोरोनावायरस का दूसरा सकारात्मक मामला केरल में सामने आया है. मरीज पहले भी चीन की यात्रा कर चुका है और हाल ही में वहां से लौटा है. मरीज को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. उसकी हालत स्थिर है और उसकी करीबी से निगरानी की जा रही है. बता दें कि पहला सकारात्मक मामला भी केरल में ही सामने आया था.

Budget 2020: वित्तमंत्री ने जनता को बजट में दिए कई तोहफे, लोकलुभावन वादों को पीछे छोड़ा

पहला मामला केरल के त्रिशूर में इससे पहले 30 जनवरी को सामने आया था. पीड़ित छात्रा पिछले हफ्ते वुहान विश्वविद्यालय से लौटी थी. उसके लिए राज्य स्वास्थ्य विभाग ने एक मेडिकल बोर्ड बनाया है जो उसके मामले की समीक्षा कर रहा है.यह जानकारी राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने शुक्रवार को दी. स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने त्रिशूर में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी की.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा महिला के कोरोनावायरस की चपेट में होने की पुष्टि के बाद मंत्री त्रिशूर पहुंची. शैलजा ने कहा था, 'छात्रा की हालत अब स्थिर है. इलाज का प्रभाव उसकी सेहत पर दिख रहा है. हमने एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया है और हर शाम को बुलेटिन जारी किया जाएगा.'

कर्नाटक के डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी को MLC का टिकट, कभी विधानसभा में देखी थी पोर्न फिल्म

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चीन के वुहान शहर से भारतीय यात्रियों के दूसरे जत्थे को लेकर एयर इंडिया की विशेष उड़ान आज वुहान (चीन) से तड़के 3.10 बजे रवाना हुई थी जो 9.10 बजे दिल्ली पहुंच गया है. इस फ्लाइट में 323 भारतीयों के अलावा मालदीव के भी सात नागरिक शामिल हैं.चीन में कोरोनावायरस के कारण हुई मौतों की संख्या 304 हो गई है, जबकि चीन की सरकार के हवाले से जानकारी दी गई है कि संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हजार तक पहुंच गई है. यहां रहने वाले दूसरे देश के नागरिक शहर छोड़कर अपने देश लौटना चाह रहे हैं. इसी बीच भारत ने भी अपने नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें एयरलिफ्ट करने का फैसला लिया.

कोरोनावायरस: चीन से भारतियों की वापसी जारी, अब तक दिल्ली पहुंचे 323 यात्री

रधुवंश प्रसाद ने मानी लालू प्रसाद यादव की बात, आंतरिक कलह में कमी आने की संभावना

सीएम योगी ने बजट पर दी शानदार प्रतिक्रिया, विश्वास जताते हुए बोली ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -