महिलाओं की नौकरी पर तेलंगाना में घमासान, कांग्रेस सरकार पर भड़कीं पूर्व सीएम KCR की बेटी कविता
महिलाओं की नौकरी पर तेलंगाना में घमासान, कांग्रेस सरकार पर भड़कीं पूर्व सीएम KCR की बेटी कविता
Share:

हैदराबाद: भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) एमएलसी के कविता ने तेलंगाना सरकार से नौकरी आवंटन में रोस्टर पॉइंट को खत्म करने के संबंध में अपने फैसले को वापस लेने का आह्वान किया। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के रूप में, कविता इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और वर्तमान पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के पास भी पहुंचीं।

भर्ती श्रेणियों में रोस्टर पॉइंट लागू किए बिना महिलाओं के लिए 33.33% क्षैतिज आरक्षण शुरू करने के तेलंगाना सरकार के हालिया कदम ने विवाद को जन्म दिया है। कविता ने 1996 के एक मील के पत्थर का संदर्भ दिया जहां महिलाओं ने नौकरी के अवसरों में 33.3% क्षैतिज आरक्षण हासिल किया और राजस्थान लोक सेवा आयोग के हालिया फैसले का हवाला देते हुए, रोस्टर अंकों के बिना क्षैतिज आरक्षण के संबंध में 2022 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रकाश डाला। कविता ने अपना असंतोष व्यक्त करते हुए कहा, "दुर्भाग्य से, तेलंगाना सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुरूप एक विशेष सरकारी आदेश (जीओ) लागू करने का फैसला किया है। हालांकि, हम इस फैसले का विरोध करते हैं और सरकार से कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं।"

पिछले प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए, कविता ने उल्लेख किया कि पूर्व बीआरएस सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ एक रिट याचिका दायर की थी। हालाँकि, उन्होंने मामले को वापस लेने के लिए तेलंगाना में मौजूदा रेवंत रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना की और दावा किया कि इससे महिलाओं को फायदा होगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह कदम राज्य में महिलाओं के लिए नौकरी के अवसरों पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है।

निरंतरता का आह्वान करते हुए कविता ने कांग्रेस नेतृत्व से इस मुद्दे पर देशभर में एक समान नीति अपनाने का आग्रह किया। उन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व वाले राज्यों के बीच विसंगतियों की ओर इशारा करते हुए कहा कि जहां कर्नाटक सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को चुनौती देने का फैसला किया है, वहीं तेलंगाना ने इसका अनुपालन करने का विकल्प चुना है। कविता ने जोर देकर कहा, "हम इस असंगतता का विरोध करते हैं, जो महिला उम्मीदवारों के हितों और उनकी नौकरी की संभावनाओं को खतरे में डालती है। हम मांग करते हैं कि तेलंगाना कांग्रेस सरकार सरकारी आदेश को रद्द करे।"

'पहले अपने भ्रष्टाचार पर जवाब दो..', जनविश्वास यात्रा निकाल रहे तेजस्वी यादव पर सम्राट चौधरी ने साधा निशाना

2024 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय

INDIA गठबंधन को एक और झटका, महबूबा मुफ़्ती की पार्टी ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -