'पहले अपने भ्रष्टाचार पर जवाब दो..', जनविश्वास यात्रा निकाल रहे तेजस्वी यादव पर सम्राट चौधरी ने साधा निशाना
'पहले अपने भ्रष्टाचार पर जवाब दो..', जनविश्वास यात्रा निकाल रहे तेजस्वी यादव पर सम्राट चौधरी ने साधा निशाना
Share:

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव की जन विश्वास यात्रा से पहले, बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने उनकी आलोचना की, और यादव से उनके और उनके परिवार से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोपों को संबोधित करने का आग्रह किया। चौधरी ने आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के बिहार की सभी सीटें जीतने पर भी भरोसा जताया। बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, "हम मांग करते हैं कि वह पहले अपने और अपने परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों का समाधान करें। एनडीए 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है, और हम बिहार के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल करने के लिए आश्वस्त हैं।"

बिहार में सत्ता से हटने के बाद तेजस्वी यादव "जन विश्वास यात्रा" शुरू करने वाले हैं। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की याद दिलाने वाली यह यात्रा 20 से 29 फरवरी तक होने वाली है, जिसकी शुरुआत मुजफ्फरपुर में एक रैली से होगी। इसका उद्देश्य पिछले 17 महीनों में सरकार की उपलब्धियों को उजागर करना है। इस बीच, नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार ने पिछले जेडीयू-आरजेडी प्रशासन के दौरान तेजस्वी यादव और उनके करीबी मंत्रियों द्वारा देखे जाने वाले विभागों के प्रदर्शन की जांच करने के लिए एक जांच शुरू की है। स्वास्थ्य विभाग, पथ निर्माण विभाग, नगर विकास एवं आवास विभाग समेत उनके निर्णयों का मूल्यांकन होगा.

राजद प्रमुख लालू यादव के नीतीश कुमार के प्रति खुलेपन के संकेत वाले बयान के जवाब में, जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) विधायक गोपाल मंडल ने पुष्टि की कि बिहार के मुख्यमंत्री अपने मौजूदा रास्ते के प्रति प्रतिबद्ध हैं और इस पर पुनर्विचार नहीं करेंगे। गोपाल मंडल ने टिप्पणी की, "राजनीतिक दरवाजे हमेशा खुले हैं; हालांकि, नीतीश कुमार अपने वर्तमान पथ पर दृढ़ हैं। आइए 2024 तक जारी रखें और भविष्य उसी के अनुसार सामने आएगा।" नीतीश कुमार की वापसी की संभावना के बारे में लालू प्रसाद यादव ने कहा, "अगर वह लौटने का फैसला करते हैं, तो हम स्थिति का आकलन करेंगे। दरवाजा हमेशा खुला है।"

एक सफल फ्लोर टेस्ट के बाद, सीएम नीतीश कुमार ने अपने शासन के दौरान कथित भ्रष्टाचार के लिए राजद की आलोचना की, इन दावों की जांच करने के बिहार सरकार के इरादे की पुष्टि की। 243 सदस्यीय सदन में जद (यू) के पास 45 सीटें हैं, जबकि उसके सहयोगी, भाजपा और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा-सेक्युलर (एचएएम-एस) के पास क्रमशः 79 और चार सीटें हैं। 128 विधायकों के समर्थन के साथ, एनडीए के पास राज्य विधानसभा में बहुमत है, जो आवश्यक 122 के आंकड़े को पार कर गया है।

INDIA गठबंधन को एक और झटका, महबूबा मुफ़्ती की पार्टी ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

'भाजपा नहीं चाहती कि हम अपना काम करें..', केंद्र पर सीएम केजरीवाल का एक और आरोप

मदरसे की छात्राओं से मालिश करवाता था मोहम्मद तहसीन, महिला शिक्षिका के साथ भी नाज़ायज़ संबंध, ग्रामीणों में आक्रोश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -