INDIA गठबंधन को एक और झटका, महबूबा मुफ़्ती की पार्टी ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान
INDIA गठबंधन को एक और झटका, महबूबा मुफ़्ती की पार्टी ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान
Share:

श्रीनगर: विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन को एक झटका लगा है। दरअसल, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने सोमवार को कहा कि वह 2024 का लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने की तैयारी कर रही है। महबूबा मुफ्ती की PDP ने कहा कि उसका संसदीय बोर्ड जल्द ही केंद्र शासित प्रदेश की छह लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर फैसला करेगा, जो भारतीय जनता पार्टी (केंद्र में सत्ता में) और एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच विभाजित हैं।

PDP के सुहैल बुखारी ने कहा कि, "चूंकि उन्होंने (नेशनल कॉन्फ्रेंस) पहले ही निर्णय ले लिया है, हम इस पर चर्चा करेंगे। विचार-विमर्श होगा और भविष्य की कार्रवाई का फैसला (जल्द ही) किया जाएगा।" पिछले हफ्ते फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि नेशनल कॉन्फ्रेंस अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। इस टिप्पणी से INDIA गठबंधन में खलबली मच गई, क्योंकि संस्थापक और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा त्यागे जाने और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आम आदमी पार्टी (APP) द्वारा तिरस्कृत किए जाने के बाद गठबंधन अस्तित्व बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है। और आज, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने अपना अल्टीमेटम छोड़ दिया है।

उत्तर प्रदेश में, गठबंधन को उम्मीद है कि वह जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोक दल को भाजपा के हाथों खो देगी, बावजूद इसके कि संगठन ने पिछले महीने समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ एक समझौते पर सहमति व्यक्त की थी। हालाँकि, फारूक अब्दुल्ला की टिप्पणी के तुरंत बाद, उनके बेटे, जो एक पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं, ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस INDIA गुट का हिस्सा बनी रहेगी और वास्तव में, छह में से तीन लोकसभा के लिए कांग्रेस के साथ बातचीत कर रही है, जो समूह का प्रमुख दल है।  

अब्दुल्ला ने कहा कि, "हम INDIA का हिस्सा थे और अब भी हैं, चीजों को संदर्भ से बाहर कर दिया गया है। समूह का मुख्य विचार भाजपा को हराना है, क्योंकि दो नावों में सवार होने का कोई मतलब नहीं है।" फारूक अब्दुल्ला की टिप्पणी - "इस गठबंधन पर अब कोई सवाल नहीं होना चाहिए ..." - एक आश्चर्य के रूप में आया कि तीन बार के पूर्व जम्मू-कश्मीर मुख्यमंत्री एक समर्थक थे और सभी बैठकों में भाग लेते थे।

हालाँकि, पिछले महीने, उन्होंने सीट-बंटवारे के सौदे पर ब्लॉक के भीतर आम सहमति की कमी पर अपनी चिंता व्यक्त की थी, यह चिंता नीतीश कुमार, ममता बनर्जी और श्री यादव सहित अन्य लोगों द्वारा पहले भी व्यक्त की गई थी। उन्होंने कहा था, ''अगर हमें देश को बचाना है तो हमें (अपने) मतभेदों को भूलना होगा।'' 

मदरसे की छात्राओं से मालिश करवाता था मोहम्मद तहसीन, महिला शिक्षिका के साथ भी नाज़ायज़ संबंध, ग्रामीणों में आक्रोश

हर महीने काटते थे 600 गाय, 50 गाँव में होती थी डिलीवरी ! अब राजस्थान सरकार ने लिया बड़ा एक्शन, 4 पुलिसकर्मी निलंबित

कमलनाथ के BJP में जाने की अटकलों के बीच आया सज्जन सिंह वर्मा का बयान, किया ये बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -