ब्रिटिश सरकार ने बनाई बड़े पैमाने पर कोरोना परीक्षण करने की योजना
ब्रिटिश सरकार ने बनाई बड़े पैमाने पर कोरोना परीक्षण करने की योजना
Share:

वैज्ञानिक और सलाहकार ब्रिटिश सरकार की अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने के प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए कोरोना के लिए जनसंख्या का परीक्षण करने की योजना का विरोध कर रहे हैं क्योंकि उन्हें तेजी से परीक्षणों के व्यापक उपयोग के बारे में चिंता है, परीक्षण कार्यक्रम के करीबी दो सूत्रों ने कहा।

इंग्लैंड के तीसरे राष्ट्रीय लॉकडाउन से बाहर निकलने और महामारी से निपटने की आलोचना का सामना करने के लिए बढ़ते दबाव के तहत, प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन बच्चों को स्कूल वापस लाने और व्यवसायों को पुनर्जीवित करने के प्रयासों में तेजी लाना चाहते हैं। कुछ समय के लिए सरकार में चर्चा के तहत एक योजना है कि अधिकांश जनसंख्या का परीक्षण किया जाए, जिसका उद्देश्य कोरोना वाले तीन में से एक से अधिक लोगों को ढूंढना और अलग करना है जो बिना कोई लक्षण प्रदर्शित करते हैं।

लेकिन उस योजना को आयोजित किया जा रहा है, उन्होंने कहा, वैज्ञानिक और नैदानिक विशेषज्ञों और नीति सलाहकारों द्वारा, जिनमें से कुछ सवाल करते हैं कि क्या तेजी से परीक्षण में खामियों से लाभ मिलता है। एक सूत्र ने कहा कि पिछली तारीखें राष्ट्रव्यापी परीक्षण शुरू करने के लिए तैयार की गई थीं और चली गईं थीं, जबकि दूसरे ने कहा कि परीक्षण और ट्रेस कार्यक्रम में अधिकारी अगले महीने के लिए "बस के मामले में" तैयार कर रहे थे लेकिन संदेह था कि यह पारित होने के लिए आएगा।

सरकार के कुछ लोगों का कहना है कि पूरी आबादी के परीक्षण में वायरस को शामिल करने में मदद मिल सकती है जबकि टीका रोल-आउट जारी है। पार्श्व प्रवाह परीक्षण पहले से ही राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) और देखभाल घरों में कर्मचारियों को स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के लिए उपलब्ध कराया गया है, और स्थानीय अधिकारियों को दिया जा रहा है। कुछ फर्म भी इस योजना में शामिल हो रही हैं।

कोरोना वायरस को लेकर ब्राजील ने बनाई ये योजना

जेनेट येलेन बनी अमेरिका की पहली महिला वित्त मंत्री

कोरोना से राहत पाने के लिए जो बिडेन फिर से शुरू कर सकते है 'ओबामाकेयर'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -