'देश में जज़िया कर लगाना चाहती है कांग्रेस..', मध्य प्रदेश से सीएम योगी ने साधा निशाना
'देश में जज़िया कर लगाना चाहती है कांग्रेस..', मध्य प्रदेश से सीएम योगी ने साधा निशाना
Share:

अशोकनगर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पार्टी की आलोचना करते हुए उन पर जजिया कर लागू करने का इरादा रखने का आरोप लगाया, जो मूल रूप से मुगल सम्राट औरंगजेब द्वारा गैर-मुस्लिम अल्पसंख्यकों पर लगाया गया था। आदित्यनाथ ने यह टिप्पणी शनिवार को मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए की, जहां वह 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए प्रचार कर रहे थे।

आदित्यनाथ ने कांग्रेस के घोषणापत्र का हवाला देते हुए विरासत कर के प्रस्ताव पर प्रकाश डाला, जिसकी तुलना उन्होंने औरंगजेब के जजिया कर से की। उन्होंने कहा, "यहां तक ​​कि एक सभ्य मुस्लिम परिवार भी अपने बेटे का नाम औरंगजेब नहीं रखता। औरंगजेब सबसे क्रूर मुगल राजा था। औरंगजेब ने जजिया कर नाम का कर लगाया था। आज कांग्रेस भी अपने घोषणापत्र में जजिया कर की बात करती है।" उन्होंने आगे कांग्रेस की आलोचना करते हुए दावा किया कि जहां प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने विरासत में मिली संपत्ति का सम्मान करने पर जोर दिया, वहीं कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में विरासत कर का प्रस्ताव रखा। आदित्यनाथ ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस जजिया कर लागू करने का इरादा रखती है और सवाल किया कि क्या भारतीय इसे स्वीकार करेंगे।

इसके अलावा, आदित्यनाथ ने पार्टी के घोषणापत्र का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस का लक्ष्य अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षण कम करना है। उन्होंने कांग्रेस पर अपनी-अपनी सरकारों के दौरान कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में ओबीसी आरक्षण कम करने का आरोप लगाया। आदित्यनाथ की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने उनके दावों की सटीकता को चुनौती दी और आदित्यनाथ से घोषणापत्र में उस पृष्ठ संख्या का हवाला देने के लिए कहा जहां जजिया कर प्रस्ताव का उल्लेख किया गया था। खेड़ा ने इस बात पर जोर दिया कि योगी आदित्‍यनाथ जैसे लोगों को सच बोलना चाहिए।

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव चार चरणों में हो रहे हैं. पहले दो चरण 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को आयोजित किए गए थे, जबकि शेष दो चरण 7 मई और 13 मई को निर्धारित किए गए हैं। मतगणना 4 जून को निर्धारित है।

ओडिशा लोकसभा चुनाव में करोड़पति उम्मीदवारों का दबदबा, देखें डिटेल रिपोर्ट

पोरबंदर से बीजेपी उम्मीदवार मनसुख मंडाविया ने भगवान से की पार्टी कार्यकर्ताओं की तुलना

दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में लावारिस बैग मिलने से मचा हड़कंप, पहले स्कूलों को मिली थी धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -