कोरोना वायरस को लेकर ब्राजील ने बनाई ये योजना

By Nikki Chouhan
Jan 27 2021 06:03 PM
कोरोना वायरस को लेकर ब्राजील ने बनाई ये योजना

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री एडुआर्डो पज़ुएलो ने कहा, सरकार 1,900 कोरोना रोगियों को चिकित्सा के इलाज के लिए अन्य राज्यों अमेजाॅस के कठिन-उत्तरी राज्य में एयरलिफ्ट करने का लक्ष्य बना रही है। मंत्री ने मंगलवार को अमेजनस की राजधानी मनौस में एक फील्ड अस्पताल के उद्घाटन पर संवाददाताओं को संबोधित किया, जहां पिछले दो हफ्तों में कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि के कारण सुविधाएं खत्म हो गई हैं।

स्वास्थ्य मंत्री, जो अमेज़ॅनस के गवर्नर विल्सन लीमा के साथ थे, ने कहा, "हम पहले ही वायु सेना के विमानों में 300 लोगों को ले जा चुके हैं, और हमारा लक्ष्य लगभग 1,500 लोगों को एयरलिफ्ट करना है"। एक अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी ने बताया कि पिछले सप्ताह अनावरण किए गए लक्ष्य को अस्पतालों में वेंटिलेटर की कमी के कारण 235 लोगों को स्थानांतरित करना था। पज़ुएलो के अनुसार, स्थिति में वृद्धि मानस शहर में पहचाने जाने वाले नए प्रकार के कारण है।

उन्होंने कहा, "हमने जनवरी की शुरुआत में संक्रमण में छलांग लगाई थी," जो मामलों की संख्या को तीन गुना कर देता है। उन्होंने आगे कहा, नया वैरिएंट अधिक संक्रामक प्रतीत होता है, लेकिन प्रारंभिक वायरस की तरह ही इसमें आक्रामकता भी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की मंगलवार की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, ब्राजील में ब्राजील में कोरोना के लिए 8.9 मिलियन से अधिक लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया और 218,878 लोगों की बीमारी से मृत्यु हो गई।

जेनेट येलेन बनी अमेरिका की पहली महिला वित्त मंत्री

कोरोना से राहत पाने के लिए जो बिडेन फिर से शुरू कर सकते है 'ओबामाकेयर'

नेपाल ने भारतीय वैक्सीन के साथ कोरोनावायरस टीकाकरण अभियान किया शुरू