कोरोना से राहत पाने के लिए जो बिडेन फिर से शुरू कर सकते है 'ओबामाकेयर'

By Nikki Chouhan
Jan 27 2021 05:47 PM
कोरोना से राहत पाने के लिए जो बिडेन फिर से शुरू कर सकते है 'ओबामाकेयर'

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को कोरोनोवायरस महामारी में स्वास्थ्य कवरेज की आवश्यकता वाले लोगों की सेवा के लिए एक विशेष साइन-अप अवसर के लिए HealthCare.gov बीमा बाजारों को फिर से खोलने के लिए कल एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर कर सकते है। कोरोना की आर्थिक हिट के कारण नौकरी से नुकसान होने के कारण अप्रभावित अमेरिकियों की संख्या में वृद्धि हुई है, ट्रम्प प्रशासन ने महामारी में अप्राकृत लोगों के लिए "विशेष नामांकन अवधि" को अधिकृत करने के लिए कॉल का विरोध किया।

यह बिडेन द्वारा इसे फिर से खोलने के लिए अभियान के वादों में से एक था। व्हाइट हाउस से अपेक्षित आदेश के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की गई है, लेकिन योजना से परिचित दो व्यक्तियों ने कहा कि नए नामांकन की अवधि तुरंत प्रभावी नहीं होगी। बल्कि, व्हाइट हाउस ने स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग को एक विपणन अभियान को माउंट करने के लिए और नए ग्राहकों की आमद के लिए बीमाकर्ताओं के लिए समय प्रदान करने का इरादा किया है।

इससे पहले, ओबामा-युग स्वास्थ्य देखभाल कानून सभी राज्यों में बेचे जाने वाले सब्सिडी वाले निजी बीमा के मिश्रण के माध्यम से 23 मिलियन से अधिक लोगों को कवर करता है, और 38 राज्यों द्वारा अपनाई गई मेडिकेड का विस्तार किया, जिसमें दक्षिणी राज्य प्रमुख अपवाद हैं। कवरेज उन लोगों के लिए उपलब्ध है जिनके पास नौकरी-आधारित स्वास्थ्य बीमा नहीं है, कम आय वाले लोगों के लिए मेडिकेड विस्तार के साथ। नया आदेश HealthCare.gov को प्रभावित करेगा, संघीय बीमा बाजार वर्तमान में 36 राज्यों की सेवा कर रहा है। बाज़ार ने दिसंबर में एक सफल वार्षिक साइन-अप सीजन का समापन किया, जिसमें 2021 में नामांकन लगभग 7 प्रतिशत बढ़ गया।

नेपाल ने भारतीय वैक्सीन के साथ कोरोनावायरस टीकाकरण अभियान किया शुरू

पाताल भैरव गुफा में छुपा है दुनिया के खत्म होने का राज

इस कुंड में सिर्फ जोड़े ही कर सकते है स्नान