दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में लावारिस बैग मिलने से मचा हड़कंप, पहले स्कूलों को मिली थी धमकी
दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में लावारिस बैग मिलने से मचा हड़कंप, पहले स्कूलों को मिली थी धमकी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के भीड़-भाड़ वाले कनॉट प्लेस इलाके में शनिवार दोपहर एक लावारिस बैग मिलने से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई, जिसने हाल ही में स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी की याद दिला दी। इस खोज ने पुलिस और बम निरोधक दस्ते की ओर से त्वरित कार्रवाई को प्रेरित किया। बैग कनॉट प्लेस के एन ब्लॉक में पाया गया, जिसके बाद अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर इलाके की घेराबंदी कर दी। अग्निशमन विभाग के कर्मियों और बम निरोधक दस्ते को घटनास्थल पर तैनात किया गया। सौभाग्य से, निरीक्षण करने पर बैग में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

यह घटना दिल्ली और नोएडा के लगभग 80 स्कूलों को इस सप्ताह की शुरुआत में मिली बम धमकियों की श्रृंखला के मद्देनजर सामने आई है, जिससे क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ गई थीं। लक्षित उल्लेखनीय स्कूलों में डीपीएस द्वारका, मयूर विहार में मदर मैरी और नई दिल्ली में संस्कृति स्कूल शामिल हैं। कथित तौर पर एक धार्मिक संगठन द्वारा भेजे गए धमकी भरे ईमेल में अशुभ संदेश थे। जवाब में, अधिकारियों ने गहन जांच शुरू की।

जांच के दौरान, यह पता चला कि धमकी भरे ईमेल रूस में स्थित आईपी पते वाले सर्वर से आए थे। भाषा विश्लेषण से पता चला कि ईमेल रूसी भाषा में लिखे गए थे। हालाँकि ईमेल में उल्लिखित स्कूलों में व्यापक तलाशी ली गई, लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। हालांकि, अधिकारियों को संदेह है कि धमकी भरे ईमेल भेजने के लिए इस्तेमाल किया गया सर्वर विदेश में स्थित है, जिससे जांच जटिल हो गई है। मामले की आगे की जांच करने और धमकियों के लिए जिम्मेदार लोगों को पकड़ने के लिए नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस के बीच समन्वय स्थापित किया गया है।

'मोदी के आने के बाद देश बदल गया, एक दिन सिंध भी बनेगा भारत का हिस्सा..', रामलला के दर्शन कर बोले पाकिस्तानी सिंधी

मध्य प्रदेश को गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

चुनावों के बीच कांग्रेस को एक और झटका, भाजपा में शामिल हुए पार्टी के पूर्व दिल्ली अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली, कई नेताओं को लाए साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -