नागपुर में भीषण हादसा, शुगर फैक्टरी में बॉयलर फटा, 5 की मौत
नागपुर में भीषण हादसा, शुगर फैक्टरी में बॉयलर फटा, 5 की मौत
Share:

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर स्थित मानस एग्रो इंडस्ट्रीज एंड शुगर लिमिटेड फैक्ट्री के बॉयलर में शनिवार दोपहर हुए एक भीषण धमाके में पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. नागपुर ग्रामीण पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, यह धमाका दोपहर तक़रीबन 2.14 बजे हुआ. विस्फोट से फैक्ट्री में आग लग गई, जिससे मजदूरों की जलने के कारण मौत हो गई.

चीनी कारखाना मानस समूह का हिस्सा है, और पहले इसे पूर्ति पॉवर एंड शुगर फैक्टरी के तौर पर जाना जाता था, जिसका स्वामित्व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के परिवार के पास रहा है. पुलिस अधीक्षक राकेश ओला हादसे की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि, ऐसा लगता है कि पीड़ित इस विशेष साइट पर कुछ वेल्डिंग कार्य कर रहे थे और कुछ गैस रिसाव की वजह से विस्फोट हुआ हो सकता है. वास्तविक कारण संबंधित विभाग द्वारा जांच के बाद पता चल सकेंगे. हम मामले की जांच कर रहे हैं और जरुरी शिकायतें दर्ज कर रहे हैं. 

उन्होंने बताया कि हादसे में मरने वालों की शिनाख्त मंगेश प्रभाकर नाकेरकर (21), लीलाधर वामनराव शिंदे (42), वासुदेव लाडी (30), सचिन प्रकाश वाघमरे (24) और प्रफुल्ल पांडुरंग मून (25) के रूप में हुई है और ये सभी वडगांव के निवासी थे. पुलिस को शवों की बरामदगी से पहले आक्रोशित भीड़ को शांत करना पड़ा और इसके बाद ही मृतकों को मौके से निकाला जा सका. वाघमारे संयंत्र में वेल्डर थे और अन्य उनके सहायकों की टीम थी. ये सभी धमाके के वक़्त कुछ रखरखाव के काम में लगे हुए थे. घटना के दौरान फैक्टरी से आग और बड़ी मात्रा में धुआं निकल रहा था.

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल बोले- टेलीकॉम सेक्टर पर से टैक्स घटाए सरकार

इस महीने से आपकी सैलरी में होगी ज्यादा कटौती, आज से बदल गया ये नियम

राखी पर मोदी सरकार बेच रही सस्ता सोना, 'गोल्ड बांड' के लिए तय हुई ये कीमत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -