भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल बोले- टेलीकॉम सेक्टर पर से टैक्स घटाए सरकार

Aug 01 2020 05:21 PM
भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल बोले- टेलीकॉम सेक्टर पर से टैक्स घटाए सरकार

नई दिल्ली: देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने सरकार टैक्स घटाने की मांग की है. सुनील मित्तल ने कहा है कि टेलीकॉम सेक्टर को सरकारी खजाना भरने का जरिया नहीं समझा जाना चाहिए. यह पहली दफा नहीं है जब सुनील मित्तल ने टेलीकॉम सेक्टर की दिक्कतों पर बात की है. इससे पहले भी वे कई बार इस सेक्टर पर टैक्स बोझ और चार्जेज को लेकर चिंता प्रकट कर चुके हैं है.

उल्लेखनीय है कि टेलीकॉम कंपनियां एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (AGR) भुगतान को लेकर संघर्ष कर रही हैं. ये कई वर्षों का बकाया है, जो सरकार टेलीकॉम कंपनियों से मांग रही है. इसका सबसे अधिक बोझ वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल पर पड़ा है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, सुनील मित्तल ने कहा कि, ‘‘टैक्स आमतौर पर इस उद्योग पर बहुत ज्यादा रहे हैं. यह अहम है कि इसकी अच्छी तरह से समीक्षा की जाए और स्पेक्ट्रम जैसे टेलीकॉम संसाधनों पर शुल्क को खजाना भरने का एक जरिया नहीं, बल्कि इसे वित्तीय गतिविधियों को कई गुना बढ़ाने वाले कारक के तौर पर देखना चाहिए.''

उन्होंने आगे कहा कि ऐसे में जो कमी होगी, सरकार उसकी भरपाई इस उद्योग के सहारे आगे बढ़ने वाले अन्य उद्योगों द्वारा पूरा कर लेगी.’’ मित्तल ने आगे कहा कि काफी उतार-चढ़ाव से जूझने वाले टेलीकॉम सेक्टर पर चार्जेज और टैक्स के मामले में ध्यान देने की आवश्यकता है. 

इस महीने से आपकी सैलरी में होगी ज्यादा कटौती, आज से बदल गया ये नियम

राखी पर मोदी सरकार बेच रही सस्ता सोना, 'गोल्ड बांड' के लिए तय हुई ये कीमत

क्या सच में इस माह फिर बढ़े रसोई गैस सिलिंडर के दाम ? जानें रेट