BJP का फ्री कोरोना वैक्‍सीन का वादा है आचार संहिता का उल्‍लंघन? जानिए चुनाव आयोग का जवाब
BJP का फ्री कोरोना वैक्‍सीन का वादा है आचार संहिता का उल्‍लंघन? जानिए चुनाव आयोग का जवाब
Share:

पटना: बिहार चुनाव में भाजपा के फ्री कोरोना वैक्‍सीन के वादे को लेकर अब चुनाव आयोग को कोई एतराज नहीं है और उन्होंने उन्हें क्‍लीन चिट दे दी है। जी दरअसल चुनाव आयोग का कहना है कि 'यह वादा चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन नहीं है।' जी दरअसल इस मामले में आरटीआई कार्यकर्ता साकेत गोखले ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। आपको पता ही होगा कि भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए अपने संकल्‍प पत्र (घोषणा पत्र) में बिहार में कोरोना का फ्री टीका लगवाने का वादा किया है।

इसी वादे के बाद से बिहार में गर्मागर्मी का माहौल बना हुआ था। विपक्षी दलों ने भाजपा पर चुनाव आचार संहिता के उल्‍लंघन का आरोप तक लगा डाला था। यह आरोप लगने के बाद भाजपा नेता लगातार यह कह रहे थे कि 'पार्टी के वादे से कहीं भी आचार संहिता का उल्‍लंघन नहीं हुआ है।' अब इसी को लेकर चुनाव आयोग ने भी साफ़ कर दिया है कि आचार संहिता का उल्‍लंघन नहीं हुआ है। अब बात करें इस मामले में शिकायत करने वाले की तो आरटीआई कार्यकर्ता साकेत गोखले ने इस बारे में चुनाव आयोग से शिकायत की थी। उन्होंने कहा था कि, 'फ्री वैक्‍सीन की घोषणा केंद्र सरकार की शक्तियों का दुरुपयोग और मतदाताओं को गुमराह करने की कोशिश है। ये वादा ऐसे समय में किया गया है जिस समय वैक्सीन नीति तक तय नहीं की गई है।'

वहीं अब चुनाव आयोग ने कहा है कि भाजपा के फ्री कोरोना वैक्सीन के वादे को आचार संहिता का उल्लंघन नहीं माना है। आपको हम यह भी बता दें कि बिहार के लिए भाजपा ने अपने विजन डाक्‍यूमेंट में 11 संकल्प किए हैं और इनमें सबसे पहला यह है कि अगर सत्ता में आए तो कोरोना वैक्सीन का मुफ्त टीकाकरण किया जाएगा।

बिहार चुनाव: तेजस्वी को अप्पू और लालू को गप्पू बोल गए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे

दादी इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल ने दी श्रद्धांजलि, कहा- 'सत्य का अर्थ समझाया'

मप्र उपचुनाव: कमलनाथ पर बरसे सिंधिया, कहा- 3 नवंबर को जनता देगी उनके अंहकार को जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -