दादी इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल ने दी श्रद्धांजलि, कहा- 'सत्य का अर्थ समझाया'
दादी इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल ने दी श्रद्धांजलि, कहा- 'सत्य का अर्थ समझाया'
Share:

नई दिल्ली: आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि है और इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गाधी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। जी दरअसल प्रियंका गांधी ने दिल्ली में शक्ति स्थल पर पहुंचकर इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं राहुल गांधी ने एक श्लोक लिखते हुए ट्वीट किया और इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

 

आप देख सकते हैं उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है- 'असतो मा सद्गमय, तमसो मा ज्योतिर्गमय, मृत्योर्मामृतं गमय। असत्य से सत्य की ओर, अंधेरे से प्रकाश की ओर, मृत्यु से जीवन की ओर। शुक्रिया दादी! आपने मुझे इन शब्दों का सही अर्थ समझाया और इन शब्दों के साथ जीना सिखाया।' राहुल और प्रियंका के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज यानी शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 36वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने भी एक ट्वीट कर लिखा- 'Tributes to our former PM Smt। Indira Gandhi Ji on her death anniversary।' वैसे हम आपको यह भी बता दें कि पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज ही के दिन 1984 में उनके अंगरक्षकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इंदिरा गांधी जनवरी साल 1966 से मार्च 1977 तक देश की प्रधानमंत्री रहीं और इसके बाद साल 1980 में दोबारा वह इस पद पर पहुंचीं। वैसे आज सरदार वल्लभ भाई पटेल की भी जयंती है और इस पर भी PM मोदी ने ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने लिखा है- 'राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। Tributes to the great Sardar Patel on his Jayanti।'

पायल घोष ने करवाया था कोरोना टेस्ट, जानिए क्या आई रिपोर्ट

बिहार चुनाव: नड्डा को तेजस्वी की खुली चुनौती, कहा- इन मुद्दों पर हमसे बहस कर लो

नए शो इमली में नजर आएंगी आस्था अग्रवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -