महाराष्ट्र चुनाव: भाजपा-शिवसेना के बीच 162-126 सीटों का फॉर्म्युला तय ! जल्द हो सकता है ऐलान

महाराष्ट्र चुनाव: भाजपा-शिवसेना के बीच 162-126 सीटों का फॉर्म्युला तय ! जल्द हो सकता है ऐलान

मुंबई: महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा और शिवसेना के बीच सीट शेयरिंग को लेकर लंबी माथापच्ची के बाद अंतिम मुहर लग गई है। सूत्रों के अनुसार, गुरुवार देर रात सीएम देवेंद्र फडणवीस, शिवसेना नेता व उद्योग मंत्री सुभाष देसाई के बीच मैराथन बैठक में तय हुआ कि भाजपा 162 सीटों पर और शिवसेना शेष बची हुई 126 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

2014 के विधानसभा चुनाव में सीट विभाजन पर सहमति नहीं बनने के कारण दोनों पार्टियों के बीच 25 साल पुराना गठबंधन टूट गया था और दोनों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था। महाराष्ट्र में अन्य सहयोगी और छोटे दलों को भाजपा 162 सीटों के अपने कोटे से ही सीटें देगी। ऐसी भी चर्चा है कि भाजपा कमल के चिह्न पर चुनाव लड़ने के लिए छोटे सहयोगियों को साधने का प्रयास करेगी। एक वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि सीटों के बंटवारे को लेकर आधिकारिक ऐलान एक या दो दिन में हो जाएगा।

इससे पहले शिवसेना 50-50 के फॉर्म्युले पर अड़ी हुई थी। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने गुरुवार को कहा था कि भाजपा को 50-50 फॉर्म्युले का सम्मान करना चाहिए। भाजपा को नसीहत देते हुए शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा था कि, 'भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में जो 50-50 फॉर्म्युला तय हुआ था, भाजपा को उसका सम्मान करना होगा।'

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने फिर किया मोदी सरकार का समर्थन, PoK को लेकर दिया बड़ा बयान

ब्रिटिश पत्रकार का दावा, Howdy Modi कार्यक्रम को बिगाड़ने के लिए मस्जिदों से जुटाए जाएंगे लोग

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, नियुक्त किए पांच प्रभारी