महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, नियुक्त किए पांच प्रभारी
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, नियुक्त किए पांच प्रभारी
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में वापसी की उम्मीद करते हुए कांग्रेस ने गुरुवार को कांग्रेस के पांच वरिष्ठ नेताओं को राज्य के विभिन्न क्षेत्रों का चुनाव प्रभारी बनाया गया है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपल ने कहा है कि, 'ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (AICC) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रभारी के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है.' 

वेणुगोपाल ने कहा है कि पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक को विदर्भ क्षेत्र का चुनाव प्रभारी बनाया गया है. राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे को मुंबई और पार्टी के कंट्रोल रूम का प्रभार सौंपा गया है. पार्टी ने वरिष्ठ नेता रजनी पाटिल को पश्चिमी और कोंकण क्षेत्र की बागडौर सौंपी गई है, जबकि आरसी खुनटिया को उत्तरी क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है. पार्टी के इस कदम को नई रणनीति के रूप में देखा जा रहा है. इससे पहले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने दो प्रभारी नियुक्त किए थे.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले चुनाव आयोग शुक्रवार सुबह अहम बैठक करेगा. बैठक में तीनों आयुक्त और आयोग के शीर्ष अधिकारी उपस्थित रहेंगे. इस बैठक के बाद कभी भी चुनाव कार्यक्रम की घोषणा हो सकती है. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र और हरियाणा में अक्टूबर में विधानसभा के चुनाव होंगे, तो वहीं झारखंड में दिसंबर में विधानसभा के चुनाव होंगे. बीते दिनों मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा महाराष्ट्र दौरे पर भी गए थे.

कश्मीर मुद्दे पर जितना गिरेगा पाक, उठा ही उंचा उठेगा भारत का कद- अकबरुद्दीन

शारदा चिटफंड मामला: पता चली राजीव कुमार की लोकेशन, जल्द गिरफ्तार कर सकती है CBI

भाजपा नेता ने भरे दफ्तर में पत्नी को जड़ा थप्पड़, पार्टी ने उठाया ये बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -