कांग्रेस नेता शशि थरूर ने फिर किया मोदी सरकार का समर्थन, PoK को लेकर दिया बड़ा बयान

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने फिर किया मोदी सरकार का समर्थन, PoK को लेकर दिया बड़ा बयान

जयपुर: कांग्रेस के वरिष्ठ और लोकप्रिय नेता शशि थरूर ने कहा है कि पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (PoK) पर पाकिस्तान का कोई अधिकार नहीं है और उसने चीन को वह हिस्सा सौंपा है, जो उसका का है ही नहीं, उन्होंने कहा कि PoK पर सरकार के स्टैंड को लेकर उनका कोई मतभेद नहीं है, किन्तु जिस तरीके से जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद सरकार ने मुद्दे के साथ 'डील' किया है, वो संविधान के अनुरूप नहीं है।

थरूर गुरुवार को ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस द्वारा 'इंडिया इन क्राइसिस' विषय पर आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे, जहां थरूर ने पाकिस्तान को लेकर यह बड़ा बयान दिया है। गौरतलब है कि इससे पहले भी थरूर ने पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा था कि कश्मीर के मुद्दे पर विपक्षी दल मोदी सरकार के साथ हैं। साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा है कि विपक्ष पीएम मोदी के साथ है और अगर मुद्दा यूनाइटेड नेशंस (यूएन) तक पहुंचा तो वहां भी विपक्ष उनका समर्थन करेगा। बता दें कि पीएम मोदी इस माह के आखिर में यूनाइटेड नेशंस को संबोधित करेंगे।

थरूर ने प्रेस वालों से बात करते हुए कहा कि, 'जहां तक भारत के आतंरिक मसलों की बात है, पाकिस्‍तान को इसमें दखल देने का कोई अधिकार नहीं है और भारत के बाहर हम सब एक साथ हैं। हम कश्मीर मुद्दे पर सरकार की आलोचना कर सकते हैं क्‍योंकि यह हमारा आतंरिक मसला है, किन्तु भारत के बाहर हम एक हैं। हम एक इंच भी पाकिस्‍तान को नहीं देंगे।'

ब्रिटिश पत्रकार का दावा, Howdy Modi कार्यक्रम को बिगाड़ने के लिए मस्जिदों से जुटाए जाएंगे लोग

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, नियुक्त किए पांच प्रभारी

कश्मीर मुद्दे पर जितना गिरेगा पाक, उठा ही उंचा उठेगा भारत का कद- अकबरुद्दीन