राज्य सभा में BJP ने रचा इतिहास
राज्य सभा में BJP ने रचा इतिहास
Share:

नई दिल्ली: राज्य सभा (Rajya Sabha) में पहली बार बीजेपी (BJP) ने सदस्यता में 100 से ज्यादा का आंकड़ा पार कर लिया है। जी हाँ और यह उपलब्धि हासिल करने वाली बीजेपी 1988 के बाद पहली पार्टी बन गई है। आप सभी को बता दें कि बीते कल यानी गुरुवार को हुए संसद के उच्च सदन के चुनाव के हालिया दौर के बाद, बीजेपी के राज्य सभा (Rajya Sabha) सांसदों की संख्या अब 101 हो गई है। आप सभी को बता दें कि बीजेपी ने ये उपलब्धि 13 में से चार सीटें जीतकर अपने नाम कर ली है और इसके लिए बीते गुरुवार को मतदान हुआ था।

आपको बता दें कि बीजेपी की गठबंधन सहयोगी यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) ने असम से एक राज्य सभा सीट जीती। जी दरअसल बीजेपी ने तीन पूर्वोत्तर राज्यों असम (Assam), त्रिपुरा (Tripura) और नागालैंड (Nagaland) से राज्य सभा की चार सीटें जीतीं। बीजेपी ने इस क्षेत्र से राज्य सभा में अपने सदस्यों की संख्या भी बढ़ा दी है। ऐसे में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट किया है और लिखा है, 'असम ने एनडीए के दो उम्मीदवारों को राज्य सभा में चुनकर प्रधनमंत्री पर अपना विश्वास जताया है। बीजेपी के पबित्र मार्गेरिटा 11 वोटों से जीते और यूपीपीएल के रवंगवरा नारजारी नौ वोटों से जीते। विजेताओं को मेरी बधाई।' इसी के साथ आपको बता दें कि राज्य सभा में बीजेपी के 100 का आंकड़ा पार करने के साथ ही विपक्ष को इस साल अगस्त में होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर कर दिया गया है।

वहीं असम की दो राज्य सभा सीटों और त्रिपुरा की एक सीट के लिए बीते गुरुवार को मतदान हुआ था। ऐसे में बीजेपी उम्मीदवार और उनकी महिला शाखा के राज्य अध्यक्ष एस फांगनोन कोन्याक को नागालैंड की एकमात्र राज्य सभा सीट के लिए निर्विरोध चुना गया, जिससे वो संसद के उच्च सदन में सीट पाने वाली राज्य की पहली महिला बन गईं। आपको यह भी बता दें कि असम में कांग्रेस के रिपुन बोरा और रानी नारा का राज्य सभा का कार्यकाल दो अप्रैल को खत्म होगा।

राम मंदिर में ताला लगाकर की गई ईसाई प्रार्थना, वीडियो वायरल

बीजेपी दफ्तर के बाहर महिला ने की आत्मदाह की कोशिश, अंदर हैं CM योगी

रिश्वत लेते हुए पकड़े गए BJP नेता, ACB के हाथ लगी बड़ी सफलता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -