यूपी में भाजपा नेता प्रमोद यादव की घर के सामने गोली मारकर हत्या, CCTV खंगाल रही पुलिस
यूपी में भाजपा नेता प्रमोद यादव की घर के सामने गोली मारकर हत्या, CCTV खंगाल रही पुलिस
Share:

लखनऊ: आज गुरुवार (7 मार्च) को उत्तर प्रदेश के जौनपुर के वरिष्ठ बीजेपी नेता प्रमोद यादव की कथित तौर पर उनके घर के बाहर बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। नेता को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. जांच शुरू कर दी गई है। अभी तक आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है और बीजेपी नेता की हत्या के पीछे का कारण भी पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने घटना की सीसीटीवी फुटेज हासिल कर ली है और आरोपियों की पहचान कर उन्हें पकड़ने की कोशिश कर रही है। 

बताया जा रहा है कि यह घटना जूनपुर जिले के बोधापुर इलाके की है. रिपोर्टों के अनुसार, आरोपी व्यक्ति बाइक पर सवार होकर पहुंचे और भाजपा किसान मोर्चा की जिला इकाई के अध्यक्ष पर तीन गोलियां चलाईं, जिसके परिणामस्वरूप वह अपने आवास के बाहर गिर गए।  स्थानीय लोगों ने इलाके में अफरा-तफरी मचा दी जिसके बाद आरोपी बाइक छोड़कर मौके से भाग गए। पुलिस ने मौके से बाइक बरामद कर ली है। इस बीच पीड़ित को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

प्रमोद यादव ने 2012 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर जौनपुर की मल्हनी सीट से बसपा के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पूर्व पत्नी जागृति सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था। हालांकि, दोनों ही सपा प्रत्याशी से हार गए। विशेष रूप से, धनंजय सिंह, जो अब जद (यू) के साथ हैं, 2024 का लोकसभा चुनाव जौनपुर से लड़ने की योजना बना रहे थे। उन्होंने इसकी घोषणा करते हुए अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट भी शेयर किया था।

लेकिन यूपी जल निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी के 2020 के अपहरण मामले में उन्हें एक सहयोगी के साथ जौनपुर एमपी/एमएलए अदालत ने बुधवार (6 मार्च) को 7 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत सजा ने धनंजय सिंह को चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य बना दिया। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सिंह सजा के खिलाफ हाई कोर्ट जाएंगे। कहा जा रहा है कि अगर वह चुनाव नहीं लड़ पाए तो अपनी पत्नी श्रीकला रेड्डी को मैदान में उतारेंगे जो कि जौनपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। 1980 में प्रमोद यादव के पिता राजबली यादव की भी इसी तरह हत्या कर दी गयी थी. उनके पिता जनसंघ से जुड़े थे और उन्होंने जनसंघ के टिकट पर रारी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे।

दिल्ली यूनिवर्सिटी को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

'आपका दिल जीतने आया हूँ ..', कश्मीर को हज़ारों करोड़ की सौगात देकर बोले पीएम मोदी

भाजपा में शामिल हुए कोलकाता हाई कोर्ट के पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय, बोले- भ्रष्ट TMC को शासन से बाहर करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -