तमिलनाडु में भाजपा को मिल गया साथी, सीट बंटवारे पर भी हो गई बात
तमिलनाडु में भाजपा को मिल गया साथी, सीट बंटवारे पर भी हो गई बात
Share:

चेन्नई: भाजपा ने मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तमिलनाडु में पट्टाली मक्कल काची (PMK) के साथ अपने गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया। गठबंधन की शर्तों के तहत, पीएमके को भाजपा द्वारा तमिलनाडु में 10 लोकसभा सीटें आवंटित की गई हैं। यह निर्णय PMK द्वारा भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल होने और राज्य में संसदीय चुनाव लड़ने के अपने इरादे की घोषणा के एक दिन बाद आया है।

PMK अध्यक्ष अंबुमणि रामदास ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, "देश के लाभ के लिए और पीएम मोदी के शासन की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए, हमने NDA के साथ जुड़ने का फैसला किया है। हमारा मानना है कि यह निर्णय वह बदलाव लाएगा जिसका तमिलनाडु के लोग, जो वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य से असंतुष्ट हैं, बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हमारे गठबंधन का लक्ष्य न केवल तमिलनाडु में बल्कि पूरे भारत में भारी जीत हासिल करना है, जिससे प्रधानमंत्री मोदी के लिए तीसरा कार्यकाल सुरक्षित करने का मार्ग प्रशस्त हो सके।'' सूत्रों ने बताया कि सीट बंटवारे पर समझौते पर आज सुबह थाइलापुरम में रामदास के आवास पर हस्ताक्षर किए गए। 

तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने कहा कि एनडीए के साथ जाने का पीएमके का फैसला 400 से अधिक सांसदों वाले गठबंधन की भारी जीत सुनिश्चित करेगा। अन्नामलाई ने कहा, "कल रात से, तमिलनाडु बदल गया है। 2024 में हमारी भारी जीत होगी और 2026 में राजनीतिक बदलाव होगा। हम डॉ अंबुमणि को पीएम मोदी के बगल में बैठाने के लिए देर रात कोयंबटूर से आए।" उन्होंने आगे खुलासा किया कि पीएमके सलेम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक बैठक में भाग लेने के लिए सहमत हो गई है और चुनाव में 10 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि निर्वाचन क्षेत्रों के बारे में विवरण बाद में साझा किया जाएगा। बता दें कि, पीएमके 2014 में भी एनडीए का हिस्सा रह चुकी है। 

कविता ने केजरीवाल और सिसोदिया के साथ मिलकर रची शराब घोटाले की साजिश, AAP को दिए 100 करोड़ - कोर्ट में ED का बयान

'असम में CAA के लगभग 5 लाख आवेदन आएँगे..', सीएम हिमंता सरमा का दावा

'रोज़ाना 500 मिलियन लीटर पानी की कमी से जूझ रहा बैंगलोर..', सीएम सिद्धारमैया ने जताई चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -