कविता ने केजरीवाल और सिसोदिया के साथ मिलकर रची शराब घोटाले की साजिश, AAP को दिए 100 करोड़ - कोर्ट में ED का बयान
कविता ने केजरीवाल और सिसोदिया के साथ मिलकर रची शराब घोटाले की साजिश, AAP को दिए 100 करोड़ - कोर्ट में ED का बयान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली शराब पुलिस घोटाला मामले में एक चौंकाने वाले खुलासे में, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने को कहा कि उनकी जांच से पता चला है कि बीआरएस नेता के कविता और अन्य ने दिल्ली शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में AAP के शीर्ष नेताओं अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के साथ साजिश रची। ईडी के मुताबिक, इन एहसानों के बदले बीआरएस नेता कविता ने आप नेताओं को 100 करोड़ रुपये दिए। ED ने कहा कि दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के निर्माण और कार्यान्वयन में भ्रष्टाचार और साजिश के कृत्यों से थोक विक्रेताओं से रिश्वत के रूप में अवैध धन का एक निरंतर प्रवाह AAP के लिए उत्पन्न हुआ।

वित्तीय जांच एजेंसी ने कहा कि पूरी साजिश में, के कविता और उसके सहयोगियों ने न केवल AAP को अग्रिम भुगतान की गई अपराध की आय को वसूलने की योजना बनाई थी, बल्कि अपराध से आगे लाभ/आय उत्पन्न करने की भी योजना बनाई थी। मामले के बारे में विवरण और अपडेट साझा करते हुए, ED ने कहा कि उसने 15 मार्च को दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में के कविता को गिरफ्तार किया। इसके बाद नई दिल्ली की विशेष PMLA कोर्ट ने उनकी रिमांड ईडी को दे दी। एजेंसी को 23 मार्च तक 7 दिनों के लिए हिरासत में पूछताछ की इजाजत दी गई है। 

एजेंसी ने 15 मार्च को हैदराबाद में के कविता के आवास पर भी तलाशी ली, जिस दिन उन्हें गिरफ्तार किया गया था। ED के अनुसार, तलाशी कार्यवाही के दौरान के कविता के रिश्तेदारों और सहयोगियों ने ED अधिकारियों को अपना कर्तव्य निभाने में बाधा डाली। अब तक, केंद्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, मुंबई और अन्य स्थानों सहित देश भर में 245 स्थानों पर तलाशी ली है। इस मामले में AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसौदिया और संजय सिंह के अलावा विजय नायर समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

ED ने इस मामले में 1 अभियोजन शिकायत और 5 पूरक शिकायतें दर्ज की हैं। एजेंसी के बयान में यह भी कहा गया है कि अपराध से प्राप्त आय में से रु. दिनांक 24.01.2023 और 03.07.2023 के अनंतिम कुर्की आदेशों के माध्यम से 128.79 करोड़ का पता लगाया गया और संलग्न किया गया। इस मामले में आगे की जांच जारी है। 

'असम में CAA के लगभग 5 लाख आवेदन आएँगे..', सीएम हिमंता सरमा का दावा

'रोज़ाना 500 मिलियन लीटर पानी की कमी से जूझ रहा बैंगलोर..', सीएम सिद्धारमैया ने जताई चिंता

अहमदाबाद सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रोहन गुप्ता ने चुनाव लड़ने से किया इंकार, बताई ये वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -