6 साल की उम्र में ही उर्वशी ढोलकिया ने शुरू कर दी थी एक्टिंग, 16 साल में कर ली थी शादी
6 साल की उम्र में ही उर्वशी ढोलकिया ने शुरू कर दी थी एक्टिंग, 16 साल में कर ली थी शादी
Share:

टेलीविज़न जगत की मशहूर अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया आज अपना जन्मदिन मना रही है, उर्वशी ढोलकिया का जन्म 9 जुलाई, 1979 को हुआ था आज वे 42 वर्ष की हो गई हैं। उर्वशी बीते 28 वर्ष से प्रशंसकों का मनोरंजन करते आ रही हैं। उर्वशी केवल एक शानदार अभिनेत्री ही नहीं एक बेहतरीन डांसर भी है। 42 वर्ष की उर्वशी ने 19 वर्ष की आयु में दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था। तो आइए उनके बर्थडे के विशेष अवसर पर जानते है उनके बारें में ऐसी कुछ बातें जिनसे शायद आप अब तक अनजान हैं...

‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल में अदा किए गए कोमोलिका की भूमिका के लिए उर्वशी को 5 अवॉर्ड्स प्राप्त हुए थे। बहुत कम ही लोग जानते हैं कि उर्वशी ढोलकिया ने 6 वर्ष की आयु में कैमरा पर अपना डेब्यू किया था। उन्होंने लोकप्रिय साउथ अभिनेत्री रेवती के साथ लक्स साबुन के लिए एक विज्ञापन किया था। उर्वशी ने 1988 में कब तक चुप रहूंगी सीरियल के साथ बतौर चाइल्ड एक्टर एक्टिंग का आरम्भ किया था। सिर्फ 11 वर्ष की आयु में वह नाडिया बब्बर के एकजुट थिएटर ग्रुप में सम्मिलित हुई थी।

वही 14 वर्ष की आयु में, उर्वशी को लोकप्रिय सीरियल ‘देख भाई देख’ में जबरदस्त भूमिका ऑफर हुई थी। उर्वशी अपने करियर की ऊंचाई में पहुंच ही रही थी कि तब तक उन्हें प्यार हो गया तथा 16 की आयु में उन्होंने शादी भी कर ली थी। दुर्भाग्य से, उर्वशी की शादी ज्यादा वक़्त तक नहीं चली तथा वह 18 वर्ष की आयु में अपने हस्बैंड से अलग हो गईं। उस दौरान वह गर्भवती थी। जब वह 19 वर्ष की थी, तब उन्होंने जुड़वां बेटों क्षितिज तथा सागर को जन्म दिया। सिंगल मदर बनकर उर्वशी ने अपने बेटों को अकेले ही पाला है।

डांस दीवाने 3 के सेट पर पहुंची शगुफ्ता अली, माधुरी दीक्षित ने दिए इतने रुपए

सामने आई इंडियन आइडल 12 की ट्रॉफी की पहली झलक

हिना खान की कातिलाना अदाओं ने फिर लूटा फैंस का दिल, देंखे ये बेहतरीन तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -