जल्द होगा नितीश कैबिनेट का विस्तार, भाजपा के दो दिग्गजों का नाम रेस से बाहर

Dec 15 2020 02:47 PM
जल्द होगा नितीश कैबिनेट का विस्तार, भाजपा के दो दिग्गजों का नाम रेस से बाहर

पटना:  बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में NDA की सरकार बनने के बाद से ही लगातार कैबिनेट को लेकर अटकलों का सिलसिला चल रहा है. इसी बीच संभावनाएं हैं कि नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का विस्तार 14 जनवरी के बाद किया जा सकता है. खरमास के आरंभ होने के साथ ही अब नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार नए साल में ही करेंगे.

इसी बीच बिहार विधानसभा स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने सोमवार को विधानसभा के विभिन्न समितियों के अध्यक्ष के रूप में कई भाजपा विधायकों के नाम का ऐलान कर दिया है. इस घोषणा के बाद अब लगभग ये पक्का हो चुका है कि भाजपा के दो कद्दावर नेता नंदकिशोर यादव और प्रेम कुमार का नाम नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में मंत्री बनने की दौड़ से लगभग बाहर हो चुका है. नंदकिशोर यादव को प्राक्कलन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, वहीं, प्रेम कुमार को याचिका समिति का अध्यक्ष पद दिया गया है. 

नंदकिशोर यादव पटना साहिब सीट से 7 दफा MLA रहे हैं, जबकि प्रेम कुमार गया से 8 बार से निरंतर विधायक हैं. नंदकिशोर यादव और प्रेम कुमार के साथ-साथ भाजपा ने तीन अन्य पूर्व मंत्रियों को भी मंत्री की रेस से बाहर कर दिया है. इनमें विनोद नारायण झा, रामनारायण मंडल और कृष्ण कुमार ऋषि का नाम शामिल है.

प्रियंका गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- झूठे प्रचार और धमकियों से नहीं डरते किसान

चीन ने अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रिया के बावजूद उइगर मुसलमानों को किया गिरफ्तार

फोर्ब्स 2020 की वैश्विक सूची में शामिल हुई भारत की ये बड़ी कंपनियां