चीन ने अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रिया के बावजूद उइगर मुसलमानों को किया गिरफ्तार
चीन ने अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रिया के बावजूद उइगर मुसलमानों को किया गिरफ्तार
Share:

कोरोना वायरस फैलाकर दुनिया के लिए मुसीबत खड़ी करने के लिए चीन को पहले ही दोषी ठहराया जा रहा है। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी को भी जातीय अल्पसंख्यक उइगरों के साथ दुर्व्यवहार के लिए अंतर्राष्ट्रीय समर्थन मिल रहा है। विभिन्न प्रमाणों से पता चलता है कि ड्रैगन देश ने अधिक लोगों को इंटर्नशिप शिविरों में डालकर अपने अभियान को तेज कर दिया है। अत्याचार से बचने में कामयाब रहे लोगों का कहना है कि उनके परिवार के सभी सदस्य जो पीछे रह गए थे, अब 13 से 15 साल की कठोर जेल की सजा काट रहे हैं।

तुर्की में खुद को स्थानांतरित करने वाले उइगर मुस्लिम नुरसिम अब्दुरशीद ने कहा कि उसके परिवार को जियाल में उस साधारण कारण के लिए रखा गया है जिससे वह देश से भागने में सफल रही। उसने तीन वर्षों में एक भी परिवार के सदस्य से बात नहीं की।

उइगरों को सलाखों के पीछे रखने के अलावा, इस क्षेत्र में जन्म दर को नियंत्रित करने के लिए एक व्यवस्थित अभियान शुरू किया गया है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह जातीय सफाई का एक वैकल्पिक तरीका है। माइकल पोलाक, मानवाधिकार वकीलों एसोसिएशन की कार्यकारी समिति के एक सदस्य "जन्म नियंत्रण या जबरन गर्भपात, जिसका उद्देश्य एक जातीय समूह की जनसंख्या वृद्धि को रोकना जारी है और सबूत मौजूद हैं।  एक तरह से निर्देशित है जो क्षेत्र में उइगर लोगों को नष्ट करने के लिए है।”

अयोध्या में बसाया जाएगा नया धार्मिक शहर, योगी सरकार ने जारी किया ग्लोबल टेंडर

कोरोना मरीजों का इलाज कर सकेंगे आयुष डॉक्टर्स, सुप्रीम कोर्ट ने दी हरी झंडी

10 बड़े किसान संगठनों ने कृषि कानूनों को बताया सही, कृषि मंत्री को सौंपा समर्थन पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -