लोकसभा चुनाव: बिहार एनडीए में हुआ सीट बंटवारा, जानिए किस सीट पर कौनसी पार्टी उतारेगी उमीदवार

लोकसभा चुनाव: बिहार एनडीए में हुआ सीट बंटवारा, जानिए किस सीट पर कौनसी पार्टी उतारेगी उमीदवार

पटना: बिहार एनडीए में आम चुनाव को लेकर सीटों पर दलों की उम्मीदवारी की सूची जारी हो गई है। बिहार की कुल 40 लोकसभा सीटों पर एनडीए के घटक दलों के बीच सीटों की उम्मीदवारी का विभाजन कर दिया गया है। जदयू कार्यालय में एनडीए के सहयोगी दल लोजपा, भाजपा और जदयू ने साझा प्रेस वार्ता कर सूची जारी की है। हालांकि सूची जारी करने से पहले सीएम आवास में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने मुलाकात की थी।

मसूद अज़हर को लेकर बोले चीनी राजदूत, कहा- जल्द सुलझा लेंगे ये मसला

नित्यानंद राय ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से दो बार मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि कुछ सीटों पर जो जदयू और भाजपा के बीच बात नहीं बन रही थी। हालांकि अब इसपर निर्णय ले लिया गया है। जिसके बाद प्रेस वार्ता की सूचना दी गई। जिसके बाद एनडीए के तीनों घटक दल के प्रदेश अध्यक्षों ने एक साथ मिल कर सीटों पर दलों की उम्मीदवारी का ऐलान कर दिया है।

यूपी पहुंची प्रियंका गांधी, बोली- 'मैं इस धरती से आत्मिक रुप से जुड़ी रही हूं

बताया जा रहा था कि सीटों पर उम्मीदवारों की भी घोषणा हो सकती है। हालांकि अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है। बताया गया है कि इसका ऐलान भी जल्द ही हो जाएगा। आपको बता दें की सीट बंटवारे का फॉर्मूला पहले ही निर्धारित हो गया था। जिसमें जदयू और भाजपा 17-17 सीट और लोजपा को 6 सीट देने पर सहमति बनी थी। अब इसी आधार पर 40 सीटों पर किस पार्टी की उम्मीदवारी किस लोकसभा सीट पर होगी इसका ऐलान कर दिया गया है।

भाजपा की सीटें
पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, महाराजगंज, सारण, मुजफ्फरपुर,  उजियारपुर, बेगूसराय, भागलपुर, पाटलीपुत्र, सासाराम, पटना साहिब, दरभंगा, आरा और बक्सर

जदयू की सीटें
वालमिकी नगर, नालंदा, जहानाबाद,  सिवान, सीतामढ़ी, बांका, पूर्णिया, मुंगेर, किशनगंज, झंझारपुर, औरंगाबाद, मधेपुरा, कारकात, गोपलागंज, सुपौल, गया और कटिहार

लोजपा की सीटें
हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, जमुई, खगड़िया और नवादा

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव के लिए तैयार एएमएमके, दिनाकरन ने जारी की पहली सूची

पीएम मोदी ने की सोशल मीडिया पर 'मैं भी चौकीदार अभियान' की शुरूआत

बसपा के टिकट पर चुनाव में ताल ठोंकती नज़र आएंगी ट्रांसजेंडर काजल नायक