लोकसभा चुनाव के लिए तैयार एएमएमके, दिनाकरन ने जारी की पहली सूची

लोकसभा चुनाव के लिए तैयार एएमएमके, दिनाकरन ने जारी की पहली सूची

चेन्नई: लोकसभा चुनाव का ऐलान होते ही तमाम राजनितिक पार्टियां अपनों अपनी तैयारियों में जुट गई हैं, इसी क्रम में अब टी.टी.वी. दिनाकरन की राजनितिक पार्टी अम्मा मक्कल मुन्नेत्र कड़गम (एएमएमके) ने रविवार को 2019 लोकसभा चुनाव के लिए तमिल नाडु और पुडुचेरी में अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. 

बसपा के टिकट पर चुनाव में ताल ठोंकती नज़र आएंगी ट्रांसजेंडर काजल नायक

यहां जारी किए गए एक बयान के मुताबिक, तमिलनाडु की कुल 39 लोकसभा सीटों में से 23 लोकसभा सीटों के साथ ही पुडुचेरी की एकमात्र लोकसभा सीट पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए गए हैं. एएमएमके ने विधानसभा उप चुनावों के लिए भी नौ प्रत्याशियों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है. प्रदेश की 21 रिक्त विधानसभा सीटें रिक्त हैं, इन रिक्त सीटों में से 18 सीटों पर उप चुनाव के लिए मतदान 18 अप्रैल को लोकसभा चुनावों के साथ ही हो रहे हैं.

लोकसभा चुनाव: आज अमित शाह लेंगे भाजपा कोर ग्रुप की बैठक, तय होंगे प्रत्याशी

उल्लेखनीय है कि दिनाकरन को अन्ना द्रमुक से निष्काषित कर दिया गया था जिसके बाद ही उन्होंने एएमएमके का गठन किया था. उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर 2017 में चेन्नई की आर.के. नगर विधानसभा सीट पर अन्ना द्रमुक और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) के उम्मीदवार के विरुद्ध जीत दर्ज की थी, जिसके बाद से तमिल नाडु में दिनाकरन का राजनितिक कद तेजी से बढ़ा है.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: आज से प्रियंका का चार दिवसीय यूपी दौरा, प्रचार के साथ बैठकें भी होंगी

लोकसभा चुनाव: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने जारी की पहली सूची, 45 उम्मीदवारों के नाम किए घोषित

इंडोनेशिया में आई भयानक बाढ़, अब तक 40 से ज्यादा लोगों की मौत