बसपा के टिकट पर चुनाव में ताल ठोंकती नज़र आएंगी ट्रांसजेंडर काजल नायक

बसपा के टिकट पर चुनाव में ताल ठोंकती नज़र आएंगी ट्रांसजेंडर काजल नायक

भुवनेश्वर: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शनिवार को ओडिशा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कोरी विधानसभा सीट से काजल नायक नाम के एक ट्रांसजेंडर को मैदान में उतारने का फैसला किया है। जाजपुर क्षेत्र की एक सामाजिक कार्यकर्ता काजल ने कहा, "मुझे खुशी है कि बसपा ने मुझे चुनाव लड़ने के लिए टिकट देने का फैसला किया है। मैंने पहले कई राजनीतिक दलों से संपर्क किया, लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं सुनी। मैं बसपा की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने अपना विश्वास दिखाया," मुझमें और ट्रांसजेंडर समुदाय में। ”

लोकसभा चुनाव: आज से प्रियंका का चार दिवसीय यूपी दौरा, प्रचार के साथ बैठकें भी होंगी

काजल जैजपुर की ट्रांसजेंडर एसोसिएशन की अध्यक्ष भी हैं और ट्रांसजेंडर अधिकारों के साथ-साथ स्थानीय मुद्दों पर भी काम करती रही हैं। उन्होंने कहा है कि "क्षेत्र में कई मुद्दे हैं, ट्रांसजेंडर समुदाय से संबंधित मुद्दों के साथ उठाए जाने की आवश्यकता है। मैं ट्रांसजेंडरों के मुद्दों के साथ-साथ क्षेत्र के लोगों के मुद्दों को उठाना चाहती हूं" । वहीं बसपा नेता, कृष्ण चंद्र सागरिया ने कहा है कि पार्टी सभी समुदायों के सामाजिक सशक्तिकरण में विश्वास करती है।

लोकसभा चुनाव: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने जारी की पहली सूची, 45 उम्मीदवारों के नाम किए घोषित

सागरिया ने कहा है कि, "हमने काजल नायक को टिकट देने का फैसला किया है क्योंकि बसपा सभी समुदायों के सामाजिक सशक्तिकरण में विश्वास करती है। कोई भी ट्रांसजेंडर के बारे में बात नहीं करता है, अगर हम चाहते हैं कि उनका विकास हमें मुख्य धारा में लाना है"। ओडिशा में 147 विधानसभा क्षेत्र हैं जो 11 अप्रैल से शुरू होने वाले चार चरणों में मतदान करेंगे और लोकसभा चुनाव के साथ ही होंगे।

खबरें और भी:-

इंडोनेशिया में आई भयानक बाढ़, अब तक 40 से ज्यादा लोगों की मौत

VIDEO: क्या आप चाहते हैं हरा और भगवा एक हो जाए, इनेलो ने किया गठबंधन का इशारा

जेटली ने साधा विपक्ष पर निशाना, बोले- झूठ का प्रचार कभी काम नहीं करता