बिहार में कांग्रेस-राजद का ब्रेकअप ! इस पार्टी में किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

पटना: बिहार में विपक्ष का महागठबंधन टूट गया है. यहां कांग्रेस ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटों पर अकेले लड़ने की घोषणा की है. बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने ये ऐलान किया. यही नहीं उन्होंने महागठबंधन में टूट के लिए लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को जिम्मेदार ठहराया है. 

बता दें कि बिहार में गत वर्ष विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस, राजद और वाम दलों ने मिलकर महागठबंधन बनाया था. दरअसल, राजद और कांग्रेस में बीते कुछ दिनों से सब कुछ सही नहीं चल रहा था. कारण है बिहार की दो विधानसभा सीटों पर हो रहा उपचुनाव. दरअसल, तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले है. ऐसे में राजद ने इन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी. इसके बाद कांग्रेस ने भी दोनों सीटों से अपने प्रत्याशियों को उतारने का ऐलान कर दिया.

इसके बाद बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने लालू यादव की पार्टी राजद पर हमला बोला था. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि भाजपा से समझौते की वजह से राजद ने कांग्रेस का साथ छोड़ा है और उपचुनाव के बाद राजद और भाजपा गठबंधन कर सकते हैं. इस पर राजद ने कहा था कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को बिहार की सियासत की जमीनी समझ नहीं है. 

यूपी चुनाव: 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' नारे लगाने वाले उमर खालिद के पिता से मिले अखिलेश यादव

'मेड इन इंडिया' का नारा, राहुल गांधी ने केंद्र पर लगाया 'दोहरी बात' करने का आरोप

यूपी चुनाव में क्या होगी रणनीति ? सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस की बड़ी बैठक कल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -