यूपी चुनाव में क्या होगी रणनीति ? सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस की बड़ी बैठक कल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आवास पर बड़ी बैठक पार्टी की होने जा रही है. बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में यूपी चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी. इस बैठक में सोनिया गांधी के अलावा पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहेंगी. इसके साथ ही इस बैठक में चुनाव समिति और प्रचार समिति के प्रमुख नेता भी शामिल हो सकते हैं.

बता दें कि, यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अब अपनी जमीन बनाने की तैयारियों में जुट गई है. दरअसल, यूपी चुनाव का पूरा दारोमदार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर है. पार्टी ने प्रियंका को खुली छूट दे रखी है. वहीं, कांग्रेस ने सूबे में किसी भी सियासी दल के साथ चुनावी गठबंधन नहीं किया है. लिहाजा पार्टी ये मान कर चल रही है कि वह चुनाव में अकेले दम भरेगी. 

कांग्रेस कुछ उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर चुकी है. जबकि चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. हालांकि, लोकसभा चुनाव के दौरान भी प्रियंका गांधी ने यूपी में कांग्रेस के प्रचार किया था, मगर कांग्रेस चुनाव में कुछ खास नहीं कर सकी थी. हद तो तब हो गई थी, जब कांग्रेस सालों तक अपनी परंपरागत सीट रही अमेठी में भी चुनाव हार गई.

राहुल गांधी के बाद प्रियंका ने किया केंद्र पर हमला, बोली- ‘महंगा पेट्रोल-डीजल खरीदें तब याद रखिए...'

पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी तक कई नेताओं ने अमित शाह को दी जन्मदिन पर बधाई

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर बोले राहुल गांधी- ‘जनता के साथ चल रहा घिनौना मजाक’

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -