बिहार विधानसभा का बजट सत्र कल से, 22 फ़रवरी को पेश होगा राज्य का Budget
बिहार विधानसभा का बजट सत्र कल से, 22 फ़रवरी को पेश होगा राज्य का Budget
Share:

पटना: बिहार विधानसभा का बजट सत्र कल से शुरू होने जा रहा है. कल से आरंभ होकर यह सत्र 24 मार्च तक चलेगा. सत्र के पहले दिन बिहार विधानमंडल के विस्तारित सेंट्रल हॉल में बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों के एक साथ समवेतक बैठक में गवर्नर फागू चौहान का अभिभाषण होगा. इसके बाद 22 फरवरी को बिहार बजट 2021-22 पेश किया जाएगा. वहीं, 23 को धन्यवाद प्रस्ताव पर मंथन होगा.

बजट पेश होने के बाद सत्र के अलग-अलग दिन प्रत्येक विभाग के बजट को लेकर विस्तृत जानकारी दी जाएगी. इसके बाद 1 मार्च से 16 मार्च तक आय-व्ययक में सम्मिलित मांगों पर अनुदानों की मांगों पर चर्चा की जाएगी. 17 को बात-विवाद पर सरकार का उत्तर होगा. वहीं, 18 से 23 मार्च तक राजकीय विधेयकों का व्यवस्थापन होगा. बिहार विधानसभा सचिवालय की तरफ से जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि यदि किसी कारणवश सत्र की अवधि 24 मार्च से आगे बढ़ाए जाने की जरुरत महसूस होगी है, तो विभिन्न कार्यों के निपटारे के लिए विभिन्न तारीखों पर कार्यक्रम किया जाएगा.

बता दें कि सरकार गठन के बाद ये दूसरा विधानसभा सत्र है. इससे पहले चुनाव सम्पन्न होने के बाद 23 नवंबर से 27 नवंबर तक बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र आयोजित किया गया था, जिसमें सभी नए विधायकों ने शपथ ग्रहण की थी. वहीं, बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष का चयन भी इसी सत्र के दौरान हुआ था.

जापान कोरोना वैक्सीन ड्राइव के पहले चरण में 40,000 स्वास्थ्य कर्मचारियों का करेगा टीकाकरण

फेसबुक ने ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए बंद कीं ये सेवाएं

प्रियंका गाँधी बोलीं- उन्नाव की घटना दिल दहला देने वाली, घायल लड़की को इलाज हेतु दिल्ली भेजा जाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -