जापान कोरोना वैक्सीन ड्राइव के पहले चरण में 40,000 स्वास्थ्य कर्मचारियों का करेगा टीकाकरण
जापान कोरोना वैक्सीन ड्राइव के पहले चरण में 40,000 स्वास्थ्य कर्मचारियों का करेगा टीकाकरण
Share:

जापान ने बुधवार को कोरोनोवायरस के खिलाफ स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों का टीकाकरण शुरू किया, टोक्यो 2020 ओलंपिक तक सिर्फ पांच महीनों के साथ सावधानीपूर्वक टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया। जापान ने अब तक केवल फाइजर / बायोएनटेक वैक्सीन को मंजूरी दी है, और बुधवार सुबह टोक्यो अस्पताल में पहले शॉट्स का संचालन शुरू किया। जापान ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ने कहा कि जापान कोरोना इनोक्यूलेशन ड्राइव के पहले चरण में 40,000 स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण करेगा। 

टोक्यो मेडिकल सेंटर के निदेशक, अराकी काजुहिरो, शॉट प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति थे। अर्की ने कहा, "मुझे लगता है कि टीका कोरोनोवायरस महामारी में ट्रम्प कार्ड है। अगर हमारे शॉट्स के डेटा का विश्लेषण और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा उपयोग किया जाता है, तो मैं बहुत आभारी रहूंगा।" शुरुआती दौर में लगभग 800 चिकित्सा कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा और प्राप्तकर्ताओं की 15 मिनट तक निगरानी की जाएगी। अब तक किसी भी गंभीर प्रतिक्रिया की कोई रिपोर्ट नहीं आई है। 

अंत में टीकाकरण का विस्तार लगभग 3.7 मिलियन चिकित्सा कर्मचारियों और फिर बुजुर्ग लोगों तक किया जाएगा। जापान भर में 100 अस्पतालों में चिकित्सा कर्मचारी फाइजर का टीका प्राप्त कर रहे हैं। जापानी सरकार द्वारा 20,000 जाबेद स्वास्थ्य सेवा अधिकारियों पर नजर रखने के लिए साइड इफेक्ट्स की जांच की जाएगी, जापान में NHK विश्व स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को 79 मौतों के साथ 1,400 से अधिक नए कोरोनोवायरस संक्रमणों की सूचना दी। रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान में छह-सात लोग गंभीर हालत में हैं।

फेसबुक ने ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए बंद कीं ये सेवाएं

नेपाल ने चीनी सिनोफेर्म कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी, भारत से भी खरीदेगा एस्ट्राजेनेका वैक्सीन

अमेरिकी सेना के एक तिहाई लोगों ने कोरोना वैक्सीन से किया इनकार: पेंटागन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -