बड़ी खबर 81 वर्ष के वृद्ध ने जीती कोरोना से जिंदगी की जंग
बड़ी खबर 81 वर्ष के वृद्ध ने जीती कोरोना से जिंदगी की जंग
Share:

पटना: वृद्ध लोगों को कोरोना होने पर उनके जीवन के प्रति सकता और भी तेज हो जाता है. खासकर 60 वर्ष से ज्यादा की उम्र वालों में. इतना ही नहीं अधिकांश लोग इस वायरस का शिकार हो रहे है. हालांकि कंधमाल जिले के 81 साल गोपीनाथ डाकुआ ने कोरोना को मात देकर एक अपने दृढ़ मनोबल की नजीर जारी की है. 15 दिन के संघर्ष के बाद वह अब अपने घर वापस आ चुके है. उपचार में नियोजित डाक्टर, नर्स एवं पारामेडिकल स्टाफ के प्रति डाकुआ ने सुक्रिया अदा किया. 

कंधमाल जिले के राइकिया ब्लाक के निचले इंद्रगड़ा गांव के गोपीनाथ का गंजाम एवं कंधमाल सीमा के पास उपस्थित होटल में आवन- जावन था. लेकिन  वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे. इनफ्लूएंजा एवं खांसी के लिए स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार करवाया. जंहा उनका स्वास्थ ठीक न होने पर और कोरोना लक्षण नज़र आए. 18 जून को स्थानीय कलिंग माडेल रेसिडेंसियल स्कूल में बनाए गए अस्थाई मेडिकल कैंप में इस्लाज करवाने के लिए भर्ती हो गए. यहां पर डॉक्‍टरों ने उनका उनका टेस्ट किया तो रिपोर्ट पाजिटिव पाई.

उनके स्वास्थ्य में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है  ऐसे में 4 जुलाई 2020 को उन्हें फुलवाणी कोरोना हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया. धीरे-धीरे वह ठीक होने लगे अब उन्हें हॉस्पिटल से घर भेज गया है. हॉस्पिटल से डिस्चार्ज करने से पहले डाक्टर, नर्स एवं कर्मचारियों ने उन्हें बुके देकर विदा किया. हॉस्पिटल से जाने के बाद उन्होंने ओडिशा सरकार के प्रति भी आभार जताया है.

मध्य प्रदेश में फिर टूटा कोरोना संक्रमितों का रिकॉर्ड, 663 लोगों की मौत

हाई रिस्क घोषित हुए तेलंगाना और कर्नाटक, आया नया आदेश

कोरोना वायरस के बीच इस राज्य में जल्द खुलेंगे स्कूल, करना होगा इन चरणों का पालन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -