हाई रिस्क घोषित हुए तेलंगाना और कर्नाटक, आया नया आदेश
हाई रिस्क घोषित हुए तेलंगाना और कर्नाटक, आया नया आदेश
Share:

अमरावती : आंध्र प्रदेश सरकार ने तेलंगाना और कर्नाटक राज्यों को हाई रिस्क क्षेत्र में रूप में घोषित कर दिया है. जी दरअसल एपी ने तेलंगाना और कर्नाटक में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हाई रिस्क क्षेत्र बता दिया है. इसके अलावा खबर आई है कि प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के विशेष प्रधान सचिव केएस जवाहर रेड्डी ने बीते सोमवार को इस मामले को देखते हुए आदेश भी जारी कर दिए हैं. उनके आदेश के अनुसार, 'अन्य राज्यों से आंध्र प्रदेश में आने वालों के क्वारंटाइन नीति में परिवर्तन करते हुए भी फैसला लिया है.'

इसके अलावा यह भी सामने आया है कि अपने आदेश में उन्होंने कहा कि, 'विदेशों से आने वालों की क्वारंटाइन की अवधि को 14 दिन से घटाकर 7 दिन किया है. विदेशों से आने वालों को अब 5वें और 7वें दिन कोविड-19 टेस्टिंग किये जाएंगे.' ऐसे ही देश के विभिन्न प्रांतों से आने वाले यात्रियों का रैंडम टेस्टिंग करने के बारे में भी बात सामने आई है.

वहीँ उनके आदेश के अनुसार एयरपोर्ट में स्वेब टेस्टिंग किये जाने के बारे में भी कहा गया है. जी दरअसल इन सबको 14 दिन तक होम क्वारंटाइन में रखने के बारे में कहा गया है. ठीक ऐसे ही ट्रेन से आने वाले यात्रियों का भी रैंडम टेस्टिंग करने के बारे में कहा गया है और इनको भी 14 दिन तक होम क्वारंटाइन दिया जाएगा. इसी के साथ सड़क मार्गों से एपी प्रवेश करने वालों का भी स्वेब टेस्टिंग होगा और उन्हें ई-पास के जरिए आवेदन कर अनुमति लेना पड़ेगी. ऐसा भी कहा गया है कि अगर किसी व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे कोविड अस्पताल भेजा जाएगा.

तमिलनाडु में आए 4,328 कोरोना के नए मामले लेकिन यह है रहत की खबर

मास्क ना पहनने को लेकर हुआ झगड़ा, लड़की की मौत

ग्वालियर-चंबल अंचल में कोरोना विस्फोट, संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -