पुलवामा हमला: शहीदों की सहायता के लिए बने पोर्टल 'भारत के वीर' में जमा हुए 7 करोड़

नई दिल्ली: पुलवामा में CRPF जवानों के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के बाद देश के विभिन्न संगठन और लोग शहीदों के परिवार वालों की आर्थिक मदद के लिए आगे आए हैं. इनमें बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन और महाराष्ट्र का प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर प्रबंधन ट्रस्ट शामिल हैं. वहीं अभियान के दौरान शहीद हुए सीएपीएफ के जवानों के परिवार को आर्थिक मदद के लिए धन राशि एकत्र करने को बनाए गए ऑनलाइन पोर्टल ‘भारत के वीर’ को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से अभूतपूर्व तरीके से सात करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हो चुकी है.

शादी के सीजन में चमका बाज़ार, सोने के साथ चांदी भी चमकी

अधिकारीयों ने इस बात की जानकारी दी है. उल्लेखनीय है कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए एक आत्मघाती आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे. केन्द्रीय गृह मंत्रालय के ऑनलाइन पोर्टल का प्रबंधन कार्य देख रहे अफसरों ने नागरिकों से ‘भारत के वीर’ को छोड़ कर किसी अन्य मंच के लिए शहीद जवानों के लिए धनराशि नहीं देने की अपील किया है. BSF के महानिरीक्षक (आईजी) अमित लोधा ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ‘पिछले 36 घंटे में ऑनलाइन पोर्टल पर हमें अभूतपूर्व सहायता राशि प्राप्त हुई है यह सात करोड़ रूपये से ज्यादा है.' 

बेंगलुरु में शुरू होने वाले नेशनल कैंप के लिए हॉकी इंडिया ने की 34 खिलाड़ियों की घोषणा

वहीं दूसरी ओर, मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए हर जवान के परिवार को पांच लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया है. अभिनेता के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि वे विभिन्न सरकारी सूत्रों से यह पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि कहां और कैसे इस राशि को वितरित किया जाए ताकि जल्द से जल्द सहायता पहुंच सके.  

खबरें और भी:-

पुलवामा हमले को लेकर व्हॉट्सएप पर लिख दिया 'पाकिस्तान जिंदाबाद', गिरफ्तार

MFN छीनने के बाद भारत को ही होगा नुक्सान, पाक को नहीं होगा कोई असर

बेहद रोमांचक होगा राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -