बारामूला पुलिस ने कुख्यात ड्रग पेडलर की संपत्ति जब्त की
बारामूला पुलिस ने कुख्यात ड्रग पेडलर की संपत्ति जब्त की
Share:

श्रीनगर: ड्रग तस्करों के खिलाफ एक सक्रिय कदम में, बारामूला पुलिस ने फारूक अहमद मीर नाम के एक प्रसिद्ध ड्रग तस्कर की संपत्तियों को जब्त करके निर्णायक कार्रवाई की है। जब्त की गई इन संपत्तियों में एक कनाल और 10 मरला जमीन जैसी मूल्यवान संपत्ति के साथ-साथ लगभग 20.00 लाख  रु का एक आवासीय घर भी शामिल है। 

यह प्रवर्तन कार्रवाई नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम 1985 की धारा 68-ई और 68-एफ (1) के प्रावधानों के तहत आयोजित की गई थी। यह पहल सीधे तौर पर चल रहे मामलों से जुड़ी है, अर्थात् एफआईआर नंबर 50/2019 और एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8/20, 29 के तहत 55/2023, पीएस तंगमर्ग में दर्ज किया गया, साथ ही एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8/20 के तहत मामला एफआईआर संख्या 142/2022, पीएस कुंजर में दर्ज किया गया। सावधानीपूर्वक जांच के माध्यम से, कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने निर्धारित किया कि ये संपत्तियां मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़ी अवैध गतिविधियों के माध्यम से हासिल की गई थीं।

पुलिस का यह साहसिक कदम समाज से नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने के लिए उनकी अटूट प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। स्थानीय समुदाय ने इस गंभीर मुद्दे के समाधान के लिए ऐसे सक्रिय कदम उठाने के लिए कानून प्रवर्तन के प्रयासों की सराहना की है। जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा इसी तरह की कार्रवाई के पहले उदाहरण, जहां लगभग रुपये की संपत्ति। बारामूला जिले में ड्रग तस्करों से 60 लाख रुपये जब्त किए गए, जो इस बात को रेखांकित करता है कि अधिकारी क्षेत्र में नशीली दवाओं से संबंधित अपराधों से कितनी गंभीरता से निपट रहे हैं।

'सत्ता में आए तो CAA ख़त्म करेंगे..', लोकसभा चुनाव के लिए CPIM ने जारी किया घोषणापत्र

लोकसभा चुनाव से पहले एक्शन मोड में पीएम मोदी, ताबड़तोड़ रैलियों के लिए तारीखें तय

भारत में होगा Tesla का उत्पादन, फैक्ट्री के लिए जमीन देखने आ रही टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -