यूपी में 30 सितम्बर तक धार्मिक-सामाजिक आयोजनों पर लगी रोक, सीएम योगी का आदेश
यूपी में 30 सितम्बर तक धार्मिक-सामाजिक आयोजनों पर लगी रोक, सीएम योगी का आदेश
Share:

लखनऊ: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र राज्य में 30 सितंबर तक सभी प्रकार के सामाजिक और धार्मिक समारोहों के आयोजन पर पाबन्दी लगा दी है. राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा कि सीएम योगी ने राज्य  के सभी जिलाधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग करके स्पष्ट निर्देश दिया कि 30 सितंबर तक किसी भी सार्वजनिक या धार्मिक कार्यक्रम को स्वीकृति न दी जाए. 

सीएम योगी ने अफसरों को निर्देश दिया कि वे शनिवार- रविवार को राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन सहित सरकार के अन्य प्रतिबंधों को भी कड़ाई के साथ लागू करवाएं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ नोएडा में 400 बैड के कोविड अस्पताल का उद्घाटन कर रहे थे. सीएम योगी ने कहा कि सभी प्रशासनिक अधिकारी अपने जिलों में बाज़ार बंद होने पर सफाई, सैनिटाइजेशन और फॉगिंग पर विशेष ध्यान दें. ऐसा करने से राज्य में कोरोना वायरस की चेन तोड़ने में काफी सहायता मिलेगी. 

मीटिंग में शामिल अफसरों ने सीएम योगी को जानकारी दी कि सरकार के बैन तोड़ने पर लोगों से 70 करोड़ रूपये का जुर्माना वसूला गया है. इसके साथ ही 69765 गाड़ियों को सीज करके लगभग ढाई लाख लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि राज्य  में कंटेनमेंट जोन की तादाद बढ़ाकर 15471 कर दी गई है. जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीमें अब तक 14.35 घरों और 82.35 लाख लोगों का मेडिकल चेकअप कर चुकी है. 

शेयर बाजार: हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन भी सेंसेक्स-निफ्टी की बरकरार है तेजी

हिमाचल में युकां का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी वापस नहीं ले पाएंगे नामांकन

अब घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में भोजन और मनोरंजन को अनुमति, DGCA ने दी इजाज़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -