हिमाचल में युकां का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी वापस नहीं ले पाएंगे नामांकन
हिमाचल में युकां का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी वापस नहीं ले पाएंगे नामांकन
Share:

शिमला: राज्य में युकां का इलेक्शन लड़ने के लिए नामांकनपत्र भरने वाले प्रत्याशी अपने नाम वापस नहीं ले सकेंगे. युकां के इलेक्शन मैदान में डटे नेता किसी पार्टी के बड़े नेताओं की तस्वीर भी प्रचार के लिए नहीं लगा सकेंगे. किसी भी गंभीर केस में संलिप्त युकां नेता इलेक्शन लड़ रहे हैं, तो उनके विरुद्ध 1 से 10 सितंबर तक ऑनलाइन ही कम्प्लेन करनी होगी.

ऐसे नेताओं को संगठन का इलेक्शन नहीं लड़ने दिया जाएगा. युकां के इलेक्शन लड़ने के लिए 35 वर्ष से कम उम्र होना आवश्यक है. इस बार युवा कांग्रेस का राज्य, शहर तथा ब्लॉक अध्यक्ष वही बनेगा, जो सबसे अधिक संगठन के मेंबर बनाकर देगा. इसके लिए युकां नेताओं को कोड नंबर दिए हैं. मेंबर साथ-साथ ऑनलाइन मतदान भी करेंगे. युकां के मेंबर भी ऑनलाइन ही बनेंगे. इसके लिए आल इंडिया युथ कांग्रेस के पोर्टल में जाकर मेम्बरशिप लेनी होगी. युकां मेंबर बनने के लिए 50 रुपये की मेम्बरशिप शुल्क देना होगा. 

साथ ही मेंबर्स को अपना आधार कार्ड नंबर, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या फिर इलेक्शन पहचान पत्र की प्रति अपलोड करनी होगी. जिससे यह जानकारी मिल सके कि संगठन के फेक मेंबर तो नहीं बनाए गए हैं. युकां के मेंबर केवल 15 सितंबर तक बनाए जा सकेंगे. इलेक्शन लड़ने के लिए 31 अगस्त तक नामांकन भरे जा सकेंगे. युवा कांग्रेस के इलेक्शन लड़ने वाला कोई उम्मीदवार यदि पार्टी के किसी भी नेता का फोटो प्रचार करते वक़्त पोर्टल में अपने फोटो के साथ लगाएगा, तो उसके इलेक्शन लड़ने पर रोक लगाई जाएगी. इसी के साथ कई परिवर्तन किये जा सकते है.

सुशिल मोदी का राजद पर हमला, कहा- पार्टी को बर्बाद करने के लिए काफी हैं तेजप्रताप

उत्तराखंड में बाहरी राज्यों से आवागमन की व्यवस्था में नहीं होगा कोई परिवर्तन

यूपी: भाजपा में छिड़ी जंग, विधायक और सांसद रवि किशन आये आमने-सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -