दमकलकर्मी ने बहादुरी से आग बुझाई, मौत के बाद बेटे को मिला सर्वोच्च सेवा मेडल
दमकलकर्मी ने बहादुरी से आग बुझाई, मौत के बाद बेटे को मिला सर्वोच्च सेवा मेडल
Share:

पिछले हफ्ते तीन दमकलकर्मियों की मौत हो गई थी. बता दे कि ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग लगी थी जिसको बुझाते हुए इन दमकलकर्मियों की मौत हो गई थी.इसमें से एक ज्योफ्री कीटन भी थे. इस बहादुरी के लिए गुरुवार को उनके अंतिम संस्कार के बाद उनके 19 महीने के बेटे हार्वी कीटन को सर्वोच्च सेवा मेडल से सम्मानित किया गया. इस दौरान हार्वी ने रूरल फायर सर्विस (आरएफएस) की ड्रेस पहनी हुई थी.

बॉर्डर गार्डस बांग्लादेश के चीफ का दावा, NRC के बाद भारत से वापस लौटे 445 बांग्लादेशी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार न्यू साउथ वेल्स के रॉयल फायर सर्विस आयुक्त क्रेग फिजसिमॉन्स ने हार्वे की शर्ट पर मेडल लगाया. अंतिम फायर में मौजूद दमकलकर्मियों ने ज्योफ्री को सलामी दी. इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को सिडनी के कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया. 32 साल के कीटन की पिछले महीने उस समय मौत हो गई थी जब उनकी गाड़ी पर जलता हुआ पेड़ गिर गया था.प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन दमकलकर्मी ज्योफ्री के अंतिम संस्कार में शामिल हुए. आग पर बेहतर कार्रवाई न करने को लेकर मॉरिसन की काफी आलोचना की गई थी. दरअसल, वह अपने परिवार के साथ छुट्टी मनाने के लिए हवाई चले गए थे. हालांकि सामाजिक कार्यकर्ता और दमकलकर्मियों के बढ़ते दबाव के कारण वह वापस आ गए.

जन्मदिन विशेष: वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक लेने के बाद भी 'गुमनाम' ही रहा ये भारतीय तेज़ गेंदबाज़

अगर आपको नही पता तो बता दे​ कि ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के कारण पड़ोसी देश न्यूजीलैंड के ग्लेशियरों की बर्फ भी इसकी चपेट में आकर पीली पड़ने के कारण उसके तेजी से पिघलने का खतरा पैदा हो गया है. न्यूसाउथ वेल्स से विक्टोरिया राज्यों के बीच 200 से ज्यादा स्थानों पर भयानक आग लगी होने के चलते गुरुवार को आपातकाल घोषित कर दिया गया है. साथ ही कई कस्बों व शहरों से लोगों को जबरन निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम शुरू कर दिया गया है. करीब 50 हजार लोगों को बिना बिजली और बिना पेयजल सप्लाई के रहना पड़ रहा है.

पाकिस्‍तान के चेहरे पर आई मुस्कान, यूएई ने पेश किया नया मदद पैकेज

किम जोंग उन के बयान के बाद अमेरिका अलर्ट, कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर उड़ाए

निगरानी विमानअमेरका के हवाई हमले पर भड़का ईरान, कहा - US को भुगतना होगा परिणाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -