रूस की मार से कराह रहा यूक्रेन, ATM में कैश नहीं.. दुकानों में राशन ख़त्म..दवाइयों के स्टोर तक बंद
रूस की मार से कराह रहा यूक्रेन, ATM में कैश नहीं.. दुकानों में राशन ख़त्म..दवाइयों के स्टोर तक बंद
Share:

नई दिल्ली: दुनिया कोरोना महामारी से उबर ही रही थी कि रूस ने यूक्रेन पर अकर्मण करके नया संकट खड़ा कर दिया है. रूस ने अपने पड़ोसी यूक्रेन के खिलाफ युद्ध शुरू कर दिया है. यूक्रेन की राजधानी कीव तक रूसी मिसाइलें पहुंच गई हैं और थल सेना ने भी यूक्रेन को घेर लिया है. रूस के हमलों से बचने के लिए यूक्रेन के लोग मेट्रो स्टेशन में पनाह लिए हुए हैं. हालात इतने बिगड़ गए हैं कि वहां ATM और गैस स्टेशन ही खाली हो चुके हैं, यहां तक कि सुपरमार्केट में भी कुछ नहीं मिल रहा है.

यूक्रेन में रहने वाले चीनी नागरिक हेन यूकेन ने देश के हालात एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें रेलवे स्टेशनों और दुकानों के बाहर लंबी लाइनें नज़र आ रही थीं. हेन ने मीडिया को बताया कि अस्थिरता के माहौल में लोग जमाखोरी कर रहे हैं. रेलवे स्टेशन पर आर्डर के हिसाब से ट्रेनें चल रही हैं, मगर सामान्य दिनों के मुकाबले यहां भी भारी भीड़ है. यूक्रेन में चीनी एसोसिएशन के प्रमुख ली बियाओ ने मीडिया को बताया कि लीव शहर की सड़कों पर वाहनों का लंबा जाम लगा है. उन्होंने ये भी बताया कि ATM, गैस स्टेशन, दवा की दुकानें और सुपरमार्केट के बाहर लंबी कतारें लगी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे 22 वर्षीय आशीष चंद्रा ने वीडियो कॉल पर अपने माता-पिता को बताया कि उनके घर से 5 किमी दूर ही ब्लास्ट हुआ है. लोग भयभीत हैं. उन्होंने अपने माता-पिता को बताया कि राशन की दुकानें खाली हो चुकी हैं. यहां तक कि ATM में भी नकदी नहीं है. दुकानदार कार्ड से पेमेंट भी नहीं ले रहे हैं.

साइकिल चला रहे युवक पर गिरा तोप का गोला, वायरल वीडियो देख सहम जाएंगे आप

युद्धग्रस्त देश में फंसे 16 हज़ार भारतीयों को कैसे निकालेगा भारत ? बंद है यूक्रेन की हवाई सीमा

कभी भारत के परमाणु परीक्षणों के खिलाफ खड़ा था यूक्रेन, आज पीएम मोदी से मांग रहा मदद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -