युद्धग्रस्त देश में फंसे 16 हज़ार भारतीयों को कैसे निकालेगा भारत ? बंद है यूक्रेन की हवाई सीमा
युद्धग्रस्त देश में फंसे 16 हज़ार भारतीयों को कैसे निकालेगा भारत ? बंद है यूक्रेन की हवाई सीमा
Share:

नई दिल्ली: यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद वहां हजारों की तादाद में भारतीय फंसे हुए हैं. ऐसे में भारत ने गुरुवार को यूक्रेन से अपने नागरिकों को स्वदेश वापस लाने के लिए एक बड़ी कूटनीतिक पहल की. यूक्रेन में रूस के हमलों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बात की है. इस दौरान पीएम मोदी ने यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों की सुरक्षा को लेकर भारत की चिंताओं के संबंध में पुतिन को अवगत कराया है.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा, अपने नागरिकों के सुरक्षित निकास और स्वदेश लौटना भारत की सर्वोच्च प्राथमिकता है. इससे पहले पीएम मोदी ने यूक्रेन में फंसे लगभग 16000 भारतीयों की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी (CCS) की मीटिंग ली थी. इस बैठक में नागरिकों को सुरक्षित निकालने और यूक्रेन की स्थिति पर मंथन हुआ. दरअसल, रूस के हमलों के बाद यूक्रेन ने अपना एयरस्पेस बंद कर दिया है. ऐसे में भारत हंगरी, पोलैंड, स्लोवाकिया और रोमानिया के माध्यम से सड़क रास्तों से भारतीयों को निकालने पर फोकस कर रहा है. 
 
विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि, पीएम मोदी ने CCS मीटिंग में बताया है कि सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता छात्रों सहित भारतीय नागरिकों की सुरक्षा और यूक्रेन से उन्हें निकालना है. उन्होंने कहा कि, मैं यूक्रेन के छात्रों और उनके परिवार के सदस्यों सहित तमाम भारतीय नागरिकों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम आपको सुरक्षित वापस लाने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे. 

इंटरनेशनल टूर्नामेंट में जाने टीम के पास नहीं टीकाकरण प्रमाणपत्र, सामने आई बड़ी परेशानी

अब दिल्ली में घोड़ों का भी कराना होगा थर्ड पार्टी बीमा, SDMC ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

श्रीनगर एयरपोर्ट से सभी उड़ानें रद्द, उमर अब्दुल्ला बोले- दिनदहाड़े डकैती डाल रहीं एयरलाइन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -