भूकंप के झटकों से लगातार दहल रहा असम, बुधवार के बाद से 21 बार डोली धरती
भूकंप के झटकों से लगातार दहल रहा असम, बुधवार के बाद से 21 बार डोली धरती
Share:

गुवाहाटी: पिछले 2 दिन असम वासियों के लिए बड़े ही मुश्किल भरे रहे हैं. बुधवार के दिन आए 6.4 की तीव्रता वाले भूकंप के बाद से असम में लगातार झटके महसूस किए जा रहे हैं. जिसके बाद असम के लोगों की रातें दहशत में गुजर रही हैं. सोनितपुर जिले के हेडक्वार्टर तेजपुर के आसपास का एरिया इन भूकंप के कंपनों का केंद्र है. बुधवार के दिन तेजपुर सुबह के 7 बजकर, 51 मिनट पर भूकंप के झटकों से दहल गया था. 

एक अधिकारी ने बताया कि इसके बाद से लेकर अब तक इस क्षेत्र में 21 बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. 6.4 की तीव्रता वाले भूकंप के बाद सबसे ज्यादा तीव्रता वाला जो भूकंप रहा है, वो 4.6 की तीव्रता वाला रहा है जो सुबह के 1 बजकर 20 मिनट पर आया. इसके बाद काफी सारे लोग अपने घरों में से बाहर निकलकर सुरक्षित जगह की तरफ भागने के लिए विवश हुए. हालांकि इन कंपनों से किसी बड़े हादसे की सूचना नहीं मिली है. असम राज्य आपदा प्रबंधन के मुताबिक, पहले भूकंप से लेकर अब तक 12 लोग जख्मी हुए हैं. हालांकि दो की मौत भी हुई है, किन्तु वह भूकंप की वजह से नहीं बल्कि हार्ट अटैक की वजह से हुई है.

अभी 18 जिलों में भूकंप से हुए नुकसान का मूल्यांकन कर लिया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 428 घरों और 148 पब्लिक-प्राइवेट संस्थानों जैसे स्कूल, आंगनबाड़ी की ईमारत प्रभावित हुई है. इसके साथ ही बस्का जिले में एक तटबंध को भी नुकसान पहुंचा है, नगांव में दो पुलों को क्षति पहुंची है. सोनितपुर में असम पावर वितरण कंपनी लिमिटेड की अवसंरचनाओं को सोनितपुर, उदलगुरी और होजई जिले में नुकसान पहुंचा है. 

दिल्ली कांग्रेस ने की राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति शासन की मांग

मुंबई में तीन दिनों के लिए वैक्सीनेशन पर लगी रोक, ये है वजह

MP: 1 मई से नहीं बल्कि इस दिन से शुरू होगा 18 से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -